scriptराजस्थान कल्चर मैराथन में दौड़ेंगे शहरवासी | Rajasthan Cultural Marathon 2019 | Patrika News

राजस्थान कल्चर मैराथन में दौड़ेंगे शहरवासी

locationजयपुरPublished: Oct 12, 2019 05:17:44 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राजधानी जयपुर में कला संस्कृति को बढ़ावा देने व स्वास्थ्य जागरूकता के मकसद से 13 अक्टूबर को राजस्थान कल्चर मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा।

Rajasthan Cultural Marathon 2019
जयपुर। राजधानी जयपुर में कला संस्कृति को बढ़ावा देने व स्वास्थ्य जागरूकता के मकसद से 13 अक्टूबर को राजस्थान कल्चर मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा। इस मैराथन दौड़ का मीडिया पाटर्नर पत्रिका डिजिटल है।
स्टेट गाइडलाइन इंफो सर्विसेस की ओर से राजस्थान कल्चर मैराथन सुबह पांच बजे नेशनल हैंडलूम वैशाली नगर से शुरू होगी। डायरेक्टर वैभव भारद्वाज ने बताया कि राजस्थान कल्चर मैराथन के पोस्टर का विमोचन परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई ने किया।
उन्होंने बताया कि यह मैराथन दौड़ सुबह पांच बजे से शुरू होगी। इसके तहत 10 किलोमीटर की क्रॉस कंट्री दौड़ होगी। इसमें कई युवा और खिलाड़ी भाग लेंगे। इसके साथ ही 6 किलोमीटर की कल्चर दौड़ का आयोजन भी किया जाएगा।
इसका मकसद संस्कृति से जुड़ाव का संदेश देना है। वहीं 4 किमी एनवायरनमेंट दौड़ के जरिए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जाएगा। हर दौड़ को संदेश से जोड़ा गया है, ताकि लोग स्वास्थ्य के साथ ही अपने आसपास की हर जिम्मेदारी के लिए तैयार रहे।
इन तीनों तरह की दौड़ में विजेताओं को सम्मानित और पुरस्कृत किया जाएगा। इस दौड़ को कृषि मंत्री लालचंद कटारिया हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो