script42 दिन में 71 जिंदगी लील गया ये वायरस, रोजाना बढ़ रहा मौत का आकड़ा | Rajasthan Death Number Increase Of Swine Flu Positive | Patrika News

42 दिन में 71 जिंदगी लील गया ये वायरस, रोजाना बढ़ रहा मौत का आकड़ा

locationजयपुरPublished: Feb 11, 2018 08:21:56 am

Submitted by:

rajesh walia

प्रदेश में 42 दिन में स्वाइन फ्लू से 71 मौत स्वास्थ्य विभाग मान चुका है स्वाइन फ्लू को मौसमी बीमारी

जयपुर

राजधानी के कई हिस्‍सों में स्‍वाइन फ्लू ने अपने पांव पसारा हुआ हैं। लोगों में इसे लेकर काफी खौफ मचा हुआ है। जयपुर में स्वाइन फ्लू धीर-धीरे मौत का दूत बनता जा रहा है। मौसमी बीमारियों व स्वाइन फ्लू की रोकथाम को लेकर सरकार की ओर से की जा रही प्रयास का कोई असर नहीं दिख रहा हैं। प्रदेश में स्वाइन फ्लू से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा हैं। राजधानी में इस साल स्वाइन फ्लू बीते पांच साल का रिकार्ड तौडेगा।
हालात ऐसे हैं कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू से 42 दिनों में ही 71 लोगों की मौत हो गई है। उधर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग स्वाइन फ्लू के सामने पस्त हो गया है और अब स्वाइन फ्लू को पूरी तरह से मौसमी बीमारी मान चुका है। प्रदेश के अलग अलग जिलों में 800 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके है।
राजस्थान बजट 2018: ना सिटी स्मार्ट हुआ, ना क्लीन बनाने के लिए हुआ बड़ा काम- अब बजट से है ये उम्मीदें


प्रदेश में बीते सालों की तरह इस साल भी राजधानी जयपुर में स्वाइन फ्लू का जबरदस्त कहर है। राजधानी जयपुर में भी 42 दिन में स्वाइन फ्लू से 24 लोगों की मौत हो चुकी है और पॉजिटिव मरीजों का आंकडा भी साढे पांच सौ के पार पहुंच गया है। उधर दो दिन से प्रदेश में पलटे मौसम से वातावरण में नमी हो गई है और इस नमी से भी स्वाइन फ्लू के बढने का खतरा पैदा हेा गया है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि राजधानी जयपुर और जोधपुर दोनों ही घनी आबादी वाले जिले हैं इस लिए इन जिलों में पॉजिटिव मरीजों का आंकडा लगातार बढ रहा है। मासूम बच्चे से लेकर हर उर्म के लोग इस बीमारी का शिकार हो रहे हैं। स्वाइन फ्लू के आतंक से पूरे देश में खलबली मच गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो