scriptRAJASTHAN DIGGIPURI KALYANJI LAKKHI FAIR 2022 | राजस्थान के डिग्गीपुरी के राजा के दरबार लगेगा रैला, कई किलोमीटर पैदल चलकर लगाएंगे लाखों लोग हाजिरी | Patrika News

राजस्थान के डिग्गीपुरी के राजा के दरबार लगेगा रैला, कई किलोमीटर पैदल चलकर लगाएंगे लाखों लोग हाजिरी

Diggipuri Kalyandhani Lakkhi Fair दो साल बाद इस बार फिर जयपुर से डिग्गीपुरी तक कल्याणधणी के जयकारे गूंजेंगे। जयपुर से डिग्गी कल्याणजी तक लाखों भक्तों का रैला नजर आएगा। Diggipuri Kalyanji Temple लाखों लोग पैदल चलकर श्रीजी महाराज के हाजिरी लगाएंगे।

जयपुर

Published: June 27, 2022 07:06:06 pm

जयपुर। दो साल बाद इस बार फिर जयपुर से डिग्गीपुरी तक कल्याणधणी के जयकारे गूंजेंगे। जयपुर से डिग्गी कल्याणजी तक लाखों भक्तों का रैला नजर आएगा। लाखों लोग पैदल चलकर श्रीजी महाराज के हाजिरी लगाएंगे। डिग्गीपुरी कल्याणजी के लिए लक्खी पदयात्रा इस बार 3 अगस्त को रवाना होगी, जो विभिन्न मार्गों से होते हुए 7 अगस्त को डिग्गीपुरी पहुंचेगी। वहीं डिग्गीपुरी के राजा कल्याणजी महाराज का लक्खी मेला 3 अगस्त से शुरू हो जाएगा, जो एकादशी तक भरेगा। इस बीच लाखों भक्त कल्याणजी महाराज को ध्वज अर्पित करेंगे।

राजस्थान के डिग्गीपुरी के राजा के दरबार लगेगा रैला, कई किलोमीटर पैदल चलकर लगाएंगे लाखों लोग हाजिरी
राजस्थान के डिग्गीपुरी के राजा के दरबार लगेगा रैला, कई किलोमीटर पैदल चलकर लगाएंगे लाखों लोग हाजिरी

श्रीकल्याणजी डिग्गीपुरी पदयात्रा संघ के अध्यक्ष श्रीजी शर्मा ने बताया कि श्रीकल्याणजी की 57वीं लक्खी पदयात्रा 3 अगस्त को चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर महादेव मंदिर से रवाना होगी। भक्त श्रीकल्याणजी के जयकारें लगाते हुए आगे बढ़ेंगे। पदयात्री 3 अगस्त को मदरामपुरा के बालाजी, 4 अगस्त को हरसुलिया, 5 अगस्त को फागी और 6 अगस्त को चौसला में रात्रि विश्राम करते हुए 7 अगस्त को डिग्गीपुरी पहुंचेंगे। इस बीच जगह—जगह रात्रि जागरण, भजन कीर्तन करते हुए भक्त आगे बढेंगे। 7 अगस्त को डिग्गीपुरी में जुलूस निकाला जाएगा। मंदिर पहुंचकर ध्वज चढ़ाया जाएगा।

लक्खी मेला 3 अगस्त से शुरू
श्रीडिग्गी कल्याणजी महाराज का लक्खी मेला श्रावण शुक्ल षष्ठी पर 3 अगस्त को शुरू होगा, जो एकादशी तक भरेगा। ट्रस्ट मंदिरश्री डिग्गी कल्याणजी महाराज के सचिव जयप्रकाश शर्मा ने बताया कि कल्याणजी महाराज का लक्खी मेला 3 अगस्त को शुरू होगा। षष्ठी से लेकर अष्ठमी तक मुख्य मेला रहेगा, इस बीच अधिक भीड़ रहेगी। मेले में कई जगहों से पदयात्राएं आएंगी। बड़ी पदयात्रा जयपुर से आएगी। इसमें जगह—जगह रास्ते से कई पदयात्राएं जुड़ जाएगी। उन्होंने बताया कि एकादशी पर श्रीकल्याणजी महाराज के ध्वज अर्पित करने के साथ ही मेले का समापन होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार में टूट के कगार पर भाजपा-जदयू गठबंधन! JDU की आज CM नीतीश के घर पर निर्णायक बैठकहिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्टChinese Mobile Ban: भारत लगाने जा रहा है 12 हजार से कम कीमत के चीनी मोबाइल की बिक्री पर बैनCWG 2022: शूटिंग के बिना भारत ने जीते 61 मेडल, चौथे नंबर पर खत्म किया कॉमनवेल्थ का सफरMaharashtra Cabinet Expansion: सुबह 11 बजे से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, उद्धव सरकार में मंत्री रहे इन चेहरों को भी मिल सकती है जगहWeather Update: ओडिशा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अन्य राज्यों का मौसमतेलंगाना: पंखे से लटकती मिली भाजपा नेता की लाश, पुलिस को आत्महत्या का शक, जांच जारीभारतीय स्टार वीर महान के लिए WWE ने Raw के दरवाजे किए बंद, मेन इवेंट में 2 दिग्गजों ने मचाया बवाल!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.