राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: आम आदमी पार्टी ने इस मामले में बीजेपी और कांग्रेस को छोड़ा पीछे

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: आम आदमी पार्टी ने इस मामले में बीजेपी और कांग्रेस को छोड़ा पीछे

Mridula Sharma | Publish: Nov, 10 2018 03:46:03 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 04:02:26 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

आप की नवीं सूची जारी, 26 और नामों की हुई घोषणा, अब तक 104 प्रत्याशी कर चुकी है घोषित

जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले जहां बड़ी राजनीतिक पार्टियां टिकट का गणित बैठाने में लगी हुई है, वहीं आम आदमी पार्टी अपने प्रत्याशी घोषित करने में सबसे आगे निकल चुकी है। शनिवार को आम आदमी पार्टी ने नवीं सूची जारी कर दी, जिसमें 26 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है। आप अब तक प्रदेश में 104 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है और इस मामले में उसने बीजेपी और कांग्रेस को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी राजस्थान में पहली बार चुनाव लड़ रही है और उसने सभी 200 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है।


जयपुर से इन्हें मिला टिकट
नवीं सूची में जयपुर की चार विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नाम भी घोषित किए गए हैं, इनमें जयपुर के आदर्श नगर से आजम खान, विद्याधर नगर से दो बार के पूर्व पार्षद कमल किशोर गुप्ता, किशनपोल से शकील कुरैशी और आमेर से हेमचंद सैनी को टिकट दिया गया है।

 

ये क्षेत्र भी हैं शामिल
जयपुर के अलावा प्रदेश के धौलपुर से नीरज कुमार शर्मा, वैर से लकी नरेश कोली, पाली से एन. के. राजा, सिरोह से पिंटू अग्रवाल, करौली से गजानंद शर्मा, बयाना से लोकेंद्र सेजवाल, छबड़ा से हेमंत शास्त्री, जोधपुर सिटी से जबर सिंह राजपुरोहित, सपोटरा से रामबाल मीना को आप ने टिकट दिया है। रतनगढ़ से अमरसिंह चौधरी, नदबई से मानसिंह चौधरी, केशोरायपाटन से अरविंद सिंह, देवली—उनियारा से लड्डूलाल मीना, बांदीकुई से हरिनारायण बैंसवाल, बस्सी से रामप्रकाश मीना, नाथद्वारा से प्रकाश भारती, कोलायत से पुनित ढाल उर्फ पूनम चंद्र, नसीराबाद से गजेंद्र सिरोया, डूंगरगढ़ से सरवन राम डोगीवाल, भीनमाल से अमृतलाल राजपुरोहित, रानीवाड़ा से बाबूलाल मोठाजी को प्रत्याशी घोषित किया है।

AAP

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned