राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: इस दिन जारी होगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: इस दिन जारी होगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची

Nidhi Mishra | Publish: Oct, 13 2018 06:39:13 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। विधानसभा चुनाव संचालन को लेकर गठित कमेटियों की बैठकें रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर होंगी। बैठकों में प्रदेशभर के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। ऐसे में मुख्यालय पर टिकिट मांगने वालों की भी भीड़ उमड़ेगी। माना जा रहा है कि प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा एक दिन पहले ही अंतिम सुनवाई कर दिल्ली लौट चुकी हैं। अब प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं को उम्मीदवारों की सूची जारी होने का सिलसिला शुरू होने से पहले यह अंतिम मौका है।

 

पिछले दिनों ही एआइसीसी की ओर से विधानसभा चुनाव प्रबंधन को लेकर 9 कमेटियां घोषित की गई थी। इनमें से प्रदेश चुनाव समिति की पहली ही बैठक में टिकटों को अंतिम रूप देने की जिम्मेदारी राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर छोड़ी जा चुकी है। ऐसे में शेष आठ समिति की बैठकें होंगी। चुनाव कोऑर्डिनेशन कमेटी, कैम्पेन कमेटी, मेनीफेस्टो कमेटी, पब्लिसिटी एवं पब्लिकेशन कमेटी, मीडिया एवं कम्युनिकेशन कमेटी, ट्रांसपोर्ट एवं एकोमोडेशन कमेटी, प्रोटोकॉल कमेटी तथा अनुशासन कमेटी की बैठकें होंगी। इनमें एआइसीसी महासचिव अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे, प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, सहप्रभारी विवेक बंसल, काजी मोहम्मद निजामुद्दीन, देवेन्द्र यादव, तरूण कुमार, एआईसीसी में प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश से सीडब्ल्यूसी सदस्यों कमेटियों के सदस्य मौजूद रहेंगे।


दशहरे बाद आएगी पहली सूची
प्रदेश कांग्रेस के विधानसभा चुनाव लड़ऩे वाले उम्मीदवारों की पहली सूची दशहरे के बाद आएगी। माना जा रहा है कि पहली सूची में 50 से 70 से बीच उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं। टिकटों को लेकर दिल्ली में वरिष्ठ नेता लम्बे समय से मंथन कर रहे हैं। हाल ही करीब लम्बी चली एक मैराथन बैठक में प्रदेशभर के टिकटों और वहां के हालात, जातिगत समीकरणों को लेकर नेता मंथन कर चुके हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned