scriptचुनाव नजदीक आते ही अवैध गतिविधियां तेज- अब तक करोड़ों की नकदी, लक्जरी कार, अवैध शराब समेत हथियार जब्त | rajasthan election 2018 crime news | Patrika News

चुनाव नजदीक आते ही अवैध गतिविधियां तेज- अब तक करोड़ों की नकदी, लक्जरी कार, अवैध शराब समेत हथियार जब्त

locationजयपुरPublished: Oct 13, 2018 09:00:24 pm

Submitted by:

abdul bari

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajasthan election 2018 crime news

चुनाव नजदीक आते ही अवैध गतिविधियां तेज- अब तक करोड़ों की नकदी, लक्जरी कार, अवैध शराब समेत हथियार जब्त

जयपुर।

राज्य में विधानसभा चुनाव आचार संहिता लगने के साथ ही चुनाव आयोग ने संदिग्ध गतिविधियों पर निगरानी तेज कर दी है। वाहनों की जांच के साथ ही अवैध शराब और नशीले पदार्थों की धरपकड़ शुरू हो गई है। अब तक चार करोड़ की नकदी पकड़ी जा चुकी है। वहीं राजनीतिक दलों के कार्यक्रमों को वीडियो कैमरे में कैद करना शुरू कर दिया है। इन कार्यक्रमों के खर्च को निर्वाचन विभाग राजनीतिक दलों के खाते में शामिल करेगा।
विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 6 अक्टूबर को आचार संहिता लगने के बाद से ही हर गतिविधि पर चुनाव आयोग की देखरेख में नजर रखी जा रही है। सभी जिला कलक्टरों को राजनीतिक कार्यक्रमों पर नजर रखने के लिए कहा गया है, वहीं पुलिस ने गश्त को तेज कर दिया है। प्रदेशभर में रोजाना होने वाली कार्रवाई की रिपोर्ट भी भारत निर्वाचन आयोग को भेजी जा रही है। जानकारी के मुताबिक अब तक 3.99 करोड़ से ज्यादा नकदी, 1525 लीटर देशी शराब, 8 किलो से ज्यादा डोडा पोस्त, 581 लीटर अंग्रेजी शराब, 155 लीटर बीयर, 7 लक्जरी कार और 4 हथियार कारतूस के साथ जब्त किए गए हैं। निर्वाचन विभाग पुलिस रोजाना होने वाली कार्रवाई की रिपोर्ट विधानसभावार तैयार कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो