scriptराजस्थान में चुनाव से पहले इन दो खास जगहों पर किया जाएगा ईवीएम-वीवीपैट का प्रदर्शन | rajasthan election 2018 EVM-VVPAT demonstration | Patrika News

राजस्थान में चुनाव से पहले इन दो खास जगहों पर किया जाएगा ईवीएम-वीवीपैट का प्रदर्शन

locationजयपुरPublished: Oct 28, 2018 08:08:08 pm

Submitted by:

abdul bari

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर

भारत निर्वाचन आयोग के उच्चाधिकारी सोमवार को जयपुर और जोधपुर हाईकोर्ट में न्यायाधीशों, अधिवक्ताओं और विधिक अधिकारियों के समक्ष विधानसभा चुनाव-2018 में काम में ली जाने वाली एमथ्री ईवीएम और वीवीपैट मशीनों का प्रदर्शन करेंगे। यह प्रयास ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के प्रति अधिकाधिक जागरुकता लाने की कड़ी में किया जा रहा है। जयपुर उच्च न्यायालय में शाम 4 बजे भारत निर्वाचन आयोग के उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन न्यायधीशों, अधिवक्ताओं, विधिक अधिकारियों और बार के सदस्यों को ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की प्रणाली से अवगत कराएंगे।
इस दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार, अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगाराम, डॉ. रेखा गुप्ता, जयपुर जिला कलक्टर सिद्धार्थ महाजन और निर्वाचन विभाग और कलेक्ट्रेट के चुनाव से जुड़े अधिकारी उपस्थित रहेंगे। इसी तरह जोधपुर उच्च न्यायालय में भी शाम 4 बजे आयोग के सलाहकार विपिन कटारा मशीनों के बारे में विस्तार से बताएंगे। इस अवसर पर जोधपुर संभागीय आयुक्त ललित कुमार गुप्ता, जिला कलक्टर डॉ. रविकुमार सुरपुर, निर्वाचन विभाग से उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनोद पारीक और जिला कलेक्ट्रेट के अधिकारीगण भी उपस्थित रहेंगे। इस दौरान ईवीएम-वीवीपैट पर मॉक पोल भी करवाया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि प्रदेश में एमथ्री तकनीक से युक्त ईवीएम मशीनों और वीवीपैट मशीनों से संपूर्ण प्रदेश में पहली बार मतदान करवाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो