scriptसियासी दल पर अनदेखी का आरोप, इस समाज ने जयपुर में 2, राज्य में 25 सीटों की रखी मांग | Rajasthan Election 2018: Jain Community Candidate Demands | Patrika News

सियासी दल पर अनदेखी का आरोप, इस समाज ने जयपुर में 2, राज्य में 25 सीटों की रखी मांग

locationजयपुरPublished: Oct 27, 2018 09:34:34 am

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। चुनावी माहौल में हर समाज अपने-अपने समाज के लोगों को टिकट देने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में अब जैन समाज ने भाजपा-कांग्रेस के समक्ष विधानसभा चुनाव में जयपुर में 2 और राज्य में 25 सीटों पर समाज के लोगों को टिकट देने की मांग रखी है। यहां शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में राजस्थान जैन सभा के पदाधिकारियों ने कहा कि जयपुर में सांगानेर, किशनपोल, मालवीयनगर जैन बहुल क्षेत्र हैं। अन्य जिलों में भी समाज की आबादी काफी है।
इसके बावजूद सियासी दल अनदेखी कर रहे हैं। अध्यक्ष कमलबाबू जैन ने कहा, आयोग-बोर्ड या अकादमी में उचित प्रतिनिधित्त्व नहीं मिल रहा। महामंत्री प्रदीप जैन ने कहा कि जयपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर, टोंक, जोधपुर और अन्य जिलों में समाज की आबादी है। समाज दोनों दलों को इस बारे में ज्ञापन भी देगा। इस दौरान वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक जैन, उपाध्यक्ष मुकेश सोगाणी, मंत्री योगेश कुमार, कार्यकारिणी सदस्य महेश काला, विनोद जैन भी उपस्थित थे।
भावापा की सूची दिवाली के बाद (Rajasthan Election 2018)
जयपुर। भारत वाहिनी पार्टी की चुनाव समिति की प्रथम बैठक श्यामनगर स्थित पार्टी कार्यायल में हुई। प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने बताया कि कांग्रेस और भाजपा को छोडकऱ उन्हीं दलों से गठबंधन करेंगे, जो पार्टी की घोषित नीतियों से सहमत होंगे। प्रत्याशियों की सूची दिवाली बाद जारी होगी।
किया मतगणना स्थलों का निरीक्षण
जयपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ महाजन ने शुक्रवार को मतदान दल रवानगी एवं मतगणना स्थलों का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान रवानगी के तीनों केंद्र भवानी निकेतन शिक्षा समिति सीकर रोड, जामिया तुल हिदाया मुस्लिम विश्वविद्यालय रामगढ़ मोड़ एवं राजकीय रामचंद्र खेतान पॉलिटेक्निक महाविद्यालय का निरीक्षण किया। मतगणना स्थल राजस्थान कॉलेज का भी दौरा किया।
सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी नया भारत पार्टी
जयपुर। नया भारत पार्टी ने शुक्रवार को राज्य की 9 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैलाशचन्द्र ने यह जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो