Rajasthan Election 2018- मतगणना से पहले यहां दोबारा होगा मतदान

Rajasthan Election 2018- मतगणना से पहले यहां दोबारा होगा मतदान

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Dec, 09 2018 08:19:27 AM (IST) | Updated: Dec, 09 2018 08:41:12 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Rajasthan Election 2018- राज्य के श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर 10 दिसंबर को दोबारा मतदान होगा।

जयपुर। Rajasthan Election 2018- राज्य के श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर 10 दिसंबर को दोबारा मतदान होगा। मतदान से पहले मॉक पोल के दौरान डाले गए वोटों का डेटा ईवीएम से न हटाने (डिलीट) के कारण चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया।

 

हालांकि इस मामले की किसी ने कोई औपचारिक शिकायत नहीं की थी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया मतदान केंद्र संख्या 163 पर प्रात: 8 बजे से शाम 5 बजे तक दोबारा मतदान होगा। इस वर्ष पुनर्मतदान का यह अकेला मामला है। 2013 में 6 विधानसभा क्षेत्रों के 8 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान हुआ था।

 

भीनमाल में दोबारा हो मतदान: आप
आम आदमी पार्टी ने जालोर जिले के भीनमाल विधानसभा क्षेत्र में दोबारा मतदान कराने की मांग की है। पार्टी के वरिष्ठ नेता रामपाल जाट ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि भीनमाल क्षेत्र में बैनर लगाने को लेकर मतदान बूथ पर विवाद हुआ था।

 

पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी का साथ देते हुए हमारे प्रत्याशी नंदा डगला और कार्यकर्ताओं को थाने में बैठा लिया। समन्वयक देवेंद्र शास्त्री ने आरोप लगाया, निर्वाचन आयोग ने कहा कि ईवीएम चैक करने देंगे लेकिन नहीं करने दी। तकनीक के जानकारों का सम्मेलन भी नहीं बुलाया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned