scriptभाजपा शासन में भ्रष्टाचार, मंहगाई, बेरोजगारी रही चरम पर, क्षत्रियों की उछाली पगड़ी : पायलट | Rajasthan election 2018 : sachin pilot election campign in tonk | Patrika News

भाजपा शासन में भ्रष्टाचार, मंहगाई, बेरोजगारी रही चरम पर, क्षत्रियों की उछाली पगड़ी : पायलट

locationजयपुरPublished: Nov 28, 2018 08:25:00 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

sachin pilot

भाजपा शासन में भ्रष्टाचार, मंहगाई, बेरोजगारी रही चरम पर, क्षत्रियों की उछाली पगड़ी : पायलट

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर-टोंक। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि प्रदेश में भाजपा शासन में भ्रष्टाचार, महंगाई, उत्पीडऩ और बेरोजगारी चरम पर रही। किसानों का शोषण हुआ है और क्षत्रियों की तो पगड़ी तक उछाली गई। इस भाजपा सरकार से आज हर वर्ग के लोग दु:खी हैं। गत 5 वर्षों में भाजपा सरकार का फोकस विकास पर नहीं, बजरी और शराब कारोबार व खानों के आवंटन पर ज्यादा रहा है। विकास ठप है और महंगाई आसमान छू रही है। लेकिन भाजपा नेताओं का इस पर ध्यान नहीं। वे तो वोट के लिए मंदिर-मस्जिद की राजनीति पर अड़े हैं। उन्होंने दावा किया कि टोंक में वे सबसे ज्यादा मतों से जीतेंगे और विकास कराकर क्षेत्र की शक्ल बदलंगे। जनता भी इस सरकार से मुक्ति पाने को आतुर हैं। 7 दिसम्बर को मतदाता इसका बदला लेंगे।
टोंक विधानसभा क्षेत्र में किस्मत आजमा रहे पायलट ने बुधवार को सुबह से शाम तक दर्जनभर से ज्यादा विधानसभा क्षेत्र के गांवों में जनसभाएं कर वोट मांगे। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस प्रदेश में एतिहासिक रुप से जीत दर्ज कराएगी। टोंक में उनके चुनाव लडऩे के लिए आने के बाद भाजपा की ओर से प्रत्याशी बदले जाने को लेकर कहा कि भाजपा कुछ भी प्रयास कर ले, लेकिन जीत कांग्रेस की होगी।

पायलट ने टोंक विधानसभा के टोडारायसिंह के आसपास के गांव में हुई सभाओं में कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों का कर्जा माफ होगा। इसके साथ ही बीसलपुर बांध का ओवर फ्लो पानी क्षेत्र के किसानों को ही मिलेगा। किसान जिधर चाहेंगे, उधर पानी मोड़ दिया जाएगा। अलियारी गांव की सभा में पायलट ने कहा कि जनता ने कड़ी से कड़ी जोड़़कर नीचे से ऊपर तक भाजपा को शासन दिया। फिर भी आमजन बिजली, पानी एवं सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं से महरूम ही रहा है। सरकार पर युवाओं को रोजगार के नाम पर गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज युवा और किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हो रहे हैं। भाजपा के घोषणा पत्र को लेकर कहा कि इसमें आमजन की राय शामिल नहीं। जबकि कांग्रेस का घोषणा पत्र जन घोषणा पत्र होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो