scriptराजस्थान के रण में तीसरे मोर्चे ने ठोकी ताल, बड़ी संख्या में खड़े किए उम्मीदवार, देखें क्या है स्थिति.. | rajasthan election 2018 teesra morcha news | Patrika News

राजस्थान के रण में तीसरे मोर्चे ने ठोकी ताल, बड़ी संख्या में खड़े किए उम्मीदवार, देखें क्या है स्थिति..

locationजयपुरPublished: Nov 20, 2018 01:38:30 am

Submitted by:

abdul bari

https://www.patrika.com/rajasthan-news/
 

teesra morcha

राजस्थान के रण में तीसरे मोर्चे ने ठोकी ताल, बड़ी संख्या में खड़े किए उम्मीदवार, देखें क्या है स्थिति..

जयपुर.
प्रदेश में भले ही संयुक्त तीसरा मोर्चा नहीं बन सका हो, लेकिन अन्य दलों ने बड़ी संख्या में उम्मीदवार खड़े किए हैं। नामांकन भरने के अंतिम दिन तक सबसे अधिक 198 उम्मीदवारों ने बसपा से नामांकन दाखिल किया। जबकि आम आदमी पार्टी से 180 उम्मीदवारों, भारत वाहिनी से 75, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से 68 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए।
भारत वाहिनी पार्टी से भाजपा के दो बागी विधायकों ने नामांकन भरा है। बसपा के खेतड़ी से विधायक पूरणमल सैनी, सादुलपुर से मनोज कुमार समेत 198 सीटों पर उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। बसपा के प्रदेश कार्यालय मंत्री देवीलाल ने बताया कि नोखा और जमवारामगढ़ विधानसभा से उनके उम्मीदवार किसी कारण से नामांकन नहीं दे सके हैं।
उधर, भारत वाहिनी पार्टी ने नामांकन दाखिल होने के बाद सोमवार को 75 प्रत्याशियों की सूची जारी की। इसमें 7 महिलाएं भी शामिल है। वहीं वर्तमान विधायक घनश्याम तिवाड़ी, गीता वर्मा और किशनाराम ने पार्टी उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा। पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री दयाराम महरिया ने कहा कि प्रत्याशियों की इस सूची के अतिरिक्त एक अन्य सूची और जारी की जाएगी, जिसमें शेष सभी सीटों पर कांग्रेस—भाजपा को छोड़ अन्य समान विचार वाले दलों एवं निर्दलीय प्रत्याशियों को समर्थन देने का निर्णय चुनाव समिति की आगामी बैठक में किया जाएगा।
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के 68 उम्मीदवारों ने नामांकन भरे हैं। इनमें विधायक हनुमान बेनीवाल, पूर्व विधि मंत्री शशि दत्ता, पूर्व विधायक रमेश खंडेलवाल, हाजी कयूम ख़ान, पूर्व संसदीय सचिव रामस्वरूप कसाना, कांग्रेस के खेल कूद प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शमशेर खोखर, शेरगढ़ से भाजपा प्रधान तगाराम भील, पूर्व मंत्री हरजीराम बूरडक़ के पुत्र जगन्नाथ बूरडक़, पूर्व आईपीएस विजेंद्र झाला, पूर्व राएएस मीटू सिंह नायक, स्पर्धा चौधरी शामिल है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मनीष चौधरी ने बताया कि हनुमान बेनीवाल सभी क्षेत्रों में बड़ी जन सभाएं करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो