भाजपा की शेष 38 सीटों पर चार मंत्री और 23 विधायक अटके

यूनूस खान, जसवंत सिंह, सुरेंद्र पाल सिंह तथा हेम सिंह भडाना के टिकट पर असमंजस
राजकुमारी दीया कुमारी तथा भवानी सिंह राजावत की सीट पर भी निर्णय नहीं

By: hanuman galwa

Published: 15 Nov 2018, 05:10 PM IST

हनुमान गालवा/जयपुर। भाजपा दो चरण में 162 विधानसभा क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। शेष 38 सीटों पर भाजपा के 4 मंत्री तथा 23 विधायकों के टिकट अटके हुए हैं। इन सीटों में से 28 पर भाजपा जीती हुई है और शेष 10 में से छह पर कांग्रेस तथा चार पर निर्दलीय विधायक हैं। भाजपा प्रत्याशी के रूप में सांगानेर से जीते हुए घनश्याम तिवाड़ी भाजपा छोड़ चुके हैं।
भाजपा की वसुंधरा सरकार के सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान (डीडवाना), श्रम मंत्री डॉ. जसवंत सिंह यादव (बहरोड), सामान्य प्रशासन मंत्री हेम सिंह भडाना (थानागाजी) तथा खान राज्य मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह (कर्णपुर )के टिकट को लेकर पार्टी ने अभी कोई निर्णय नहीं किया है। प्रत्याशियों की शेष सूची में भाजपा विधायक तारानगर से जयनारायण, सुजानगढ़ एससी से खेमाराम मेघवाल, जमवारामगढ ़एसटी से जगदीश नारायण मीणा, तिजारा से मास्टर ममन सिंह, बानसूर से शंकुतला रावत, अलवर ग्रामीण एससी से जयराम जाटव, कामां से कुंवर जगत सिंह, बांदीकुई से अलका सिंह, महुवा से ओमप्रकाश, दौसा से शंकर लाल शर्मा, गंगापुर से मानसिंह, सवाई माधोपुर से राजकुमारी दीया कुमारी, निवाई एससी से हीरालाल रैगर, केकड़ी से शत्रुघ्न गौतम, मकराना श्रीराम भींचर, सुमेरपुर से मदन राठौड़, आसींद से रामलाल गुर्जर, मांडलगढ़ से कीर्ति कुमारी, हिंडोली से अशोक, पिपलदा से विद्याशंकर नंदवाना, लाडपुरा से भवानी सिंह राजावत तथा बारां-अटरू से रामपाल टिकट की प्रतीक्षा में हैं। राजपा से भाजपा में शामिल होने के बाद गोलमा देवी को सपोटरा से टिकट दे दिया, लेकिन राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ एसटी सीट पर अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है। सांगानेर से घनश्याम तिवाड़ी भाजपा प्रत्याशी के रूप में जीते थे, लेकिन उनके सामने भी भाजपा अभी प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई।

निर्दलीय पड़ रहे भारी
खींवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल अपनी अलग पार्टी बना चुके हैं। नवलगढ़ से डॉ. राजकुमार शर्मा, फतेहपुर से नंद किशोर महरिया तथा वल्लभनगर से रणधीर सिंह भिंडर निर्दलीय जीते हुए हैं। इन चारों के क्षेत्र से भी भाजपा अभी कोई प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है।

कांग्रेस का प्रभाव
सरदारशहर से भंवरलाल शर्मा, झुंझुनूं से बृजेन्द्र सिंह ओला, लक्ष्मणगढ़ से गोविंद सिंह डोटासरा, कोटपुतली से राजेंद्र सिंह यादव, टोडाभीम एसटी सीट से घनश्याम तथा करौली से दर्शन सिंह कांग्रेस विधायक हैं। इनके क्षेत्र से भी भाजपा को अपने प्रत्याशी चुनने में मशक्कत करनी पड़ी रही है।

hanuman galwa Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned