Rajasthan election: कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची में होंगे 50 से 70 नाम

Rajasthan election: कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची में होंगे 50 से 70 नाम

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Oct, 14 2018 09:23:57 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। विधानसभा चुनाव संचालन को लेकर गठित कमेटियों की बैठकें रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर होंगी। बैठकों में प्रदेशभर के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। ऐसे में मुख्यालय पर टिकट मांगने वालों की भी भीड़ उमड़ेगी।

 

माना जा रहा है कि प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा एक दिन पहले ही अंतिम सुनवाई कर दिल्ली लौट चुकी हैं। अब प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं को उम्मीदवारों की सूची जारी होने का सिलसिला शुरू होने से पहले यह अंतिम मौका है।

पिछले दिनों ही एआइसीसी की ओर से विधानसभा चुनाव प्रबंधन को लेकर 9 कमेटियां घोषित की गई थीं। इनमें से प्रदेश चुनाव समिति की पहली ही बैठक में टिकटों को अंतिम रूप देने की जिम्मेदारी राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर छोड़ी जा चुकी है। ऐसे में शेष आठ समिति की बैठकें होंगी।

 

चुनाव कोऑर्डिनेशन, कैम्पेन , मेनिफेस्टो, पब्लिसिटी , मीडिया एवं कम्युनिकेशन कमेटी, ट्रांसपोर्ट एवं एकोमोडेशन, प्रोटोकॉल तथा अनुशासन कमेटी की बैठकें होंगी। इनमें अशोक गहलोत, अविनाश पाण्डे, सचिन पायलट, विवेक बंसल, काजी मोहम्मद निजामुद्दीन, देवेन्द्र यादव, तरूण कुमार, प्रदेश पदाधिकारी, सीडब्ल्यूसी सदस्य हिस्सा लेंगे।

 

दशहरे बाद पहली सूची
प्रदेश कांग्रेस के विधानसभा चुनाव लड़ऩे वाले उम्मीदवारों की पहली सूची दशहरे के बाद आएगी। माना जा रहा है कि पहली सूची में 50 से 70 से बीच उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं।

 

टिकटों को लेकर दिल्ली में वरिष्ठ नेता लम्बे समय से मंथन कर रहे हैं। हाल ही करीब लम्बी चली एक मैराथन बैठक में प्रदेशभर के टिकटों और वहां के हालात, जातिगत समीकरणों को लेकर नेता मंथन कर चुके हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned