scriptराजस्थान के वरिष्ठ नेताओं को राहुल गांधी ने बुलाया दिल्ली, चुनावी रणनीति को लेकर होगी अहम बैठक | Rajasthan Election : Congress meeting in Delhi | Patrika News

राजस्थान के वरिष्ठ नेताओं को राहुल गांधी ने बुलाया दिल्ली, चुनावी रणनीति को लेकर होगी अहम बैठक

locationजयपुरPublished: Apr 04, 2018 10:17:42 pm

आगामी दिनों में प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के होने वाले कार्यक्रमों के लिए यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है

jaipur
सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर। राजस्थान विधानसभा के 7 माह बाद होने वाले चुनावों को लेकर कांग्रेस आलाकमान गुरुवार को दिल्ली में रणनीति तय करेगा। कर्नाटक दौरे में व्यस्त चल रहे राहुल गांधी गुरुवार को दिल्ली में रहेंगे और राजस्थान के लिए प्रदेश के वरिष्ठ नेता और प्रभारियों के साथ चुनावी तैयारी को लेकर मंथन करेंगे। शाम 5 बजे होने वाली इस बैठक को राज्य में कांग्रेस पार्टी के आगामी दिनों में होने वाले कार्यक्रम और यात्रा की रूप रेखा तैयार करने को लेकर अहम मानी जा रही है। इस बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट , नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे, राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत , मोहन प्रकाश और सी.पी. जोशी मौजूद रहेंगे। प्रदेश के चारों सह प्रभारियों को भी बैठक के लिए दिल्ली बुलाया जा सकता है।
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में चुनावी तैयारी को लेकर जल्द कांग्रेस पार्टी के तीन-चार बड़े कार्यक्रम होंगे। इसके साथ ही पार्टी की ओर से प्रदेश में यात्रा निकाले जाने को लेकर भी चर्चा हो सकती है। बैठक में संगठन के हिसाब से भी चर्चा होगी। प्रदेश में चुनाव की तारीख नजदीक आ गई है, लेकिन अभी संगठन में बदलाव को लेकर चर्चा है। इनमें करीब दर्जन भर जिलों के अध्यक्ष बदले के साथ ही प्रदेश के 400 ब्लॉक अध्यक्षों की लम्बे समय अटकी पड़ी सूची जल्द जारी किए जाने को लेकर भी विचार हो सकता है।
पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद हुई बैठक में गांधी ने इस बात को लेकर हर बैठक में चर्चा की है कि चुनाव लडऩे वाले जिलाध्यक्ष पदों पर रखे जाएं या नहीं। ऐसे में काफी दिनों से चर्चा है कि इस मामले में भी गांधी की ओर से चुनाव वाले राज्यों के लिए निर्देश दिए जा सकते हैं। यदि इस पर निर्णय हुआ तो प्रदेश में फिर कई जिलों में बदलाव होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो