राजस्थान चुनाव 2018: क्या अर्जुन राम मेघवाल ने हड़बड़ी में कांग्रेस को वोट डाला?

राजस्थान चुनाव 2018: क्या अर्जुन राम मेघवाल ने हड़बड़ी में कांग्रेस को वोट डाला?

kamlesh sharma | Publish: Dec, 08 2018 05:55:51 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

बीकानेर पूर्व के बूथ नंबर 172 से खबर थी कि केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल सुबह 8 बजे से वोट डालने की लाइन में लगे हैं।

जयपुर। 7 दिसंबर को मतदान के दिन कई जगह ईवीएम खराब होने और धीमी गति से काम करने की खबरें आ रहीं थी। ऐसी ही एक खबर बीकारनेर से भी आई। बीकानेर पूर्व के बूथ नंबर 172 से खबर थी कि केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल सुबह 8 बजे से वोट डालने की लाइन में लगे हैं।

ईवीएम खराब होने के कारण उन्होंने 11.30 बजे वोट डाला। कुछ देर बार सोशल मीडिया पर खबरें चलने लगीं कि हड़बड़ी में अर्जुन मेघवाल ने कांग्रेस को वोट डाल दिया। ऐसा होने के बाद उन्होंने पीठासीन अधिकारी से फिर से मतदान की मांग की, जिसे नहीं माना गया।

 

Arjun Ram Meghwal

पत्रिका ने इस खबर की पड़ताल की तो सामने आया कि ये फेक न्यूज है। अर्जुन राम मेघवाल ने इस पर कहा कि वे न राजनीति में आने से पहले प्रशासनिक पद पर रहे हैं, खुद कई चुनावों में पीठासीन अधिकारी के तौर पर चुनाव करा चुके हैं।

राजस्थान चुनाव 2018: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हुई फेक न्यूज की शिकार, लंदन का टिकट हुआ वायरल

ऐसे में हड़बड़ी और किसी और पार्टी को वोट चला जाना ही हास्यास्पद है। उनका कहना है कि ईवीएम की खराबी के कारण वोट डालने में देरी हुई। ईवीएम का खराब होना भी एक स्वभाविक घटना है, जो कहीं भी किसी भी बूथ पर हो सकता है। सोशल मीडिया पर बाकयदा टीवी न्यूज चैनल ले आउट का ग्राफिक्स बनाकर ये बात प्रचारित की गई।

पत्रिका फेक न्यूज से सावधान रहने की अपनी मुहिम के तहत ऐसी खबरों को पोस्ट न करने और किसी और की पोस्ट की गई खबरों को शेयर न करने की अपील करता है। जब तक खबर की विश्वसनीयता न परख लें, इस तरह की खबरें सोशल मीडिया पर शेयर न करें।

हमें बताएं फेक न्यूज
अगर आपको भी कहीं से फेक न्यूज के बारे में जानकारी मिले तो हमें हमारे व्हॉट्सऐप नंबर 9057531187 पर सूचित करें या मेल करें।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned