scriptराजस्थान चुनाव 2018: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हुई फेक न्यूज की शिकार, लंदन का टिकट हुआ वायरल | Rajasthan Election Result: Vasundhara Raje Ticket to London VIRAL | Patrika News

राजस्थान चुनाव 2018: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हुई फेक न्यूज की शिकार, लंदन का टिकट हुआ वायरल

locationजयपुरPublished: Dec 27, 2018 04:02:17 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नाम से फेक फ्लाइट टिकट वायरल हो रहा है। इसमें सीएम राजे के नाम से एयरलाइंन्स का टिकट वायरल हो रहा है जो जयपुर से लंदन का बताया जा रहा है।

Vasundhara Raje
जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के तहत मतदान प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी हो गई है। कई न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल के परिणाम सामने आए गए। इन एग्जिट पोल में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना जताई गई। हालांकि नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे। इस बीच मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नाम से फेक फ्लाइट टिकट वायरल हो रहा है। इसमें सीएम राजे के नाम से एयरलाइंन्स का टिकट वायरल हो रहा है जो जयपुर से लंदन का बताया जा रहा है। जिसमें 8 दिसंबर को सीएम राजे लंदन जा रही हैं।
क्या है वायरल टिकट में
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नाम से स्काई एयरलाइन का टिकट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जयपुर से लंदन जाने वाली फ्लाइट टिकट में पैसेंजर के नाम की जगह पर वसुंधरा राजे लिखा हुआ है। डेट 8.12.2018 टाइम 12.30 एएम देख रखा है। इस टिकट में फ्लाइट नंबर एसी 2506 बताया गया है।
यह सच्चाई
जैसा कि इस वायरल टिकट में बताया गया है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे लंदन जा रही है यह बिल्कुल गलत है। क्योंकि जयपुर से लंदन के लिए सीधे कोई फ्लाइट नहीं है। दूसरी बात टिकट में जिस एयरलाइंस का नाम बताया गया है उसकी कोई भी जयपुर फ्लाइट नहीं है। टिकट में लंदन की स्पेलिंग में गलत लिख रखा है। मुख्यमंत्री शनिवार को जयपुर में ही मौजूद हैं।
मध्यप्रदेश के सीएम भी हो चुके फेक न्यूज के शिकार
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान फेक न्यूज के शिकार हो चुके। वायरल संदेश में बताया गया था कि शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव के पहले ही स्वीकार की अपनी हार, सीएम हाउस ख़ाली करना किया शुरू। कई ट्रक सामान, कैश एवं विलासिता की वस्तुओं को अपनी ससुराल गोंदिया पहुंचाने के लिए अग्रवाल पैकर्स को दिया 15 लाख रुपए में ठेका। लेकिन यह तथ्य बिल्कुल गलत निकला। मध्यप्रदेश सीएमओ ने ऐसा कोई भी ठेका नहीं दिए जाने की बात की है।
हमें बताएं फेक न्यूज
अगर आपको भी कहीं से फेक न्यूज के बारे में जानकारी मिले तो हमें हमारे व्हॉट्सऐप नंबर 9057531187 पर सूचित करें या मेल करेंं-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो