scriptRAJASTHAN ELECTRICITY DISTRIBUTION CORPORATION | विद्युत निगमों में 1512 तकनीकी सहायकों की जल्द भर्ती | Patrika News

विद्युत निगमों में 1512 तकनीकी सहायकों की जल्द भर्ती

प्रदेश के विद्युत निगमों (Electricity Distribution Corporations) में तकनीकी सहायकों के 1512 पदों की भर्ती जल्द होगी। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी (Energy Minister Bhanwar Singh Bhati) ने तकनीकी सहायकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री गुरुवार को विद्युत भवन में जयपुर, अजमेर और जोधपुर डिस्कॉम (Electricity Distribution Corporations) की समीक्षा बैठक ले रहे थे।

जयपुर

Published: December 02, 2021 07:06:56 pm

विद्युत निगमों में 1512 तकनीकी सहायकों की जल्द भर्ती
— ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने दी जानकारी
— विद्युत भवन में आयोजित बैठक में दी जानकारी


जयपुर। प्रदेश के विद्युत निगमों (Electricity Distribution Corporations) में तकनीकी सहायकों के 1512 पदों की भर्ती जल्द होगी। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी (Energy Minister Bhanwar Singh Bhati) ने तकनीकी सहायकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री गुरुवार को विद्युत भवन में जयपुर, अजमेर और जोधपुर डिस्कॉम (Electricity Distribution Corporations) की समीक्षा बैठक ले रहे थे।
विद्युत निगमों  में 1512 तकनीकी सहायकों की जल्द भर्ती
विद्युत निगमों में 1512 तकनीकी सहायकों की जल्द भर्ती
ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने तीनों डिस्कॉम्स को फाल्ट रेक्टिफिकेशन सिस्टम और उपभोक्ता शिकायत निवारण तंत्र को मजबूत बनाने के निर्देश दिए, जिससे उपभोक्ताओं को निर्बाध और बेहतर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विद्युत तंत्र को रोल मॉडल के रुप में विकसित करने के प्रयास करने होंगे। भाटी ने जयपुर डिस्कॉम की तरह अन्य डिस्कामों में भी स्पॉट बिलिंग सिस्टम लागू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तीनों डिस्काम्स को परस्पर संवाद व समन्वय के साथ आपसी अनुभवों को साझा करते हुए सुधारात्मक नवाचारों को अपनाना होगा।
बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव ऊर्जा डॉ. सुबोध अग्रवाल ने कहा कि तीनों डिस्काम्स को वित्तीय अनुशासन की पालना करते हुए छीजत व लागत कम करनी होगी। साथ ही, उन्होंने अभियान चलाकर बकाया राशि की वसूली करने को कहा। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि तीनों डिस्काम्स को 2024-25 तक एटी एण्ड सी हानि को 15 प्रतिशत या इससे नीचे के स्तर पर लाना है। इसी तरह से ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन लॉसेस का भी न्यूनतम स्तर पर लाना होगा।
चेयरमैन डिस्कॉम्स भास्कर ए. सावंत ने तीनों डिस्काम्स में आॅनलाइन बिल वैरिफिकेशन व्यवस्था लागू करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि समय की मांग के अनुसार सूचना तकनीक का अधिकतम उपयोग करना होगा।

बैठक में जयपुर डिस्काम के एमडी नवीन अरोड़ा ने जयपुर में ऑनलाइन व स्पॉट बिलिंग व्यवस्था के नवाचार की जानकारी दी। इसी तरह से अजमेर डिस्काम के एमडी वीएस भाटी ने प्रजेंटेशन देते हुए बताया कि विजिलेंस टीम के निरंतर फील्ड में रहने, फीडर सेपरेशन और वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से मॉनिटरिंग से डिस्काम हानि से उभरने में सफल रहा है। जोधपुर डिस्काम के एमडी अविनाश सिंघवी ने वर्चुअली हिस्सा लेते हुए जोधपुर डिस्काम की गतिविधियों और उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीअखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेबड़ी खबर- सरकार ने माफ किया पुराना बिल, अब महंगी होगी बिजलीCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.