scriptराजस्थान किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, एक लाख कृृषि कनेक्शन को लेकर जारी हुए ये आदेश | Rajasthan Farmers will get soon Agricultural power connections | Patrika News

राजस्थान किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, एक लाख कृृषि कनेक्शन को लेकर जारी हुए ये आदेश

locationजयपुरPublished: Feb 11, 2019 09:26:34 pm

Submitted by:

rohit sharma

राजस्थान किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, एक लाख कृृषि कनेक्शन को लेकर जारी हुए ये आदेश

जयपुर।

राजस्थान के किसानों को एक लाख कृषि कनेक्शन दिए जाने को लेकर खास खबर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के किसानों एक लाख कृषि कनेक्शन देने की घोषणा की थी। वहीं प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा व अध्यक्ष डिस्कॉम्स नरेश पाल गंगवार ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक में डिस्कॉम में कृृषि कनेक्शन समय पर जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने 30 जून, 2019 तक एक लाख कृृषि कनेक्शन जारी किए जाने के निर्देश जारी किए।
गंगवार ने कहा कि 30 जून तक एक लाख कनेक्शन जारी करने हेतु डिस्कॉम वार कनेक्शन जारी करने के लक्ष्य निर्धारित कर दिए गए है और इसके अनुसार सभी डिस्कॉम सर्किल, डिवीजन व सब-डिवीजन के मासिक लक्ष्य के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर कनेक्शन की सूची तैयार कर प्रत्येक आवेदक को 15 फरवरी तक कनेक्शन की अनुमानित तिथि के बारे में सूचित कर दिया जाए।
डीडीयूजीजेवाई योजना के कार्य की प्रगति की जानकारी लेते हुए डिस्कॉम अध्यक्ष ने निर्देश दिए कि योजना के तहत सब-स्टेशन निर्माण, लाईन आदि का कार्य 31 मार्च, 2019 तक पूरा कर लिया जाए। इसके लिए सभी प्रबन्ध निदेशक अपने स्तर पर अधिकारियों व कान्टेक्ट्रर्स की मीटिंग बुलाकर उन्हे कार्य 31 मार्च तक पूरा करने के निर्देश देने के लिए भी कहा है।
गंगवार ने कहा कि यह वन टाइम टास्क है और एक बार यह कार्य सही तरीके से हो जाएगा तो आगामी समय में सभी फीडरों पर ऊर्जा अंकेक्षण ठीक प्रकार से होता रहेगा। इसके लिए सिस्टम में सही सूचना फीड की जाए और इस सूचना का सभी स्तर पर सत्यापन सही तरीके से करते हुए कार्य को 31 मार्च, 2019 पूरा किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो