scriptRajasthan: Female worker dies due to bee attack | Rajasthan: मधुमक्खियों के हमले से महिला श्रमिक की मौत | Patrika News

Rajasthan: मधुमक्खियों के हमले से महिला श्रमिक की मौत

उपखंड के ग्राम के केरिया में नरेगा के तहत चल रहे चरागाह भूमि पर नाडी निर्माण कार्य के दौरान अचानक मधुमक्खियों के हमला कर देने से मौके पर कार्यरम महिला श्रमिक की मौत हो गई। मिली जानकारी शनिवार को ग्राम केरिया में मनरेगा के तहत चरागाह भूमि पर नाडी निर्माण कार्य के दौरान सुबह 11 बजे अचानक मधुमक्खियों का झुंड आया एवं मौके पर कार्य कर रही 47 वर्षीय महिला श्रमिक रुकमा पत्नी ज्ञान सिंह रावत पर हमला बोल दिया। मौके पर श्रमिकों ने बचाव कर महिला श्रमिक को मधुमक्खियों से बचाया।

जयपुर

Published: May 15, 2022 11:36:25 am

मसूदा @ पत्रिका. उपखंड के ग्राम के केरिया में नरेगा के तहत चल रहे चरागाह भूमि पर नाडी निर्माण कार्य के दौरान अचानक मधुमक्खियों के हमला कर देने से मौके पर कार्यरम महिला श्रमिक की मौत हो गई। मिली जानकारी शनिवार को ग्राम केरिया में मनरेगा के तहत चरागाह भूमि पर नाडी निर्माण कार्य के दौरान सुबह 11 बजे अचानक मधुमक्खियों का झुंड आया एवं मौके पर कार्य कर रही 47 वर्षीय महिला श्रमिक रुकमा पत्नी ज्ञान सिंह रावत पर हमला बोल दिया। मौके पर श्रमिकों ने बचाव कर महिला श्रमिक को मधुमक्खियों से बचाया।
bees.jpg
मधुमिक्खयों के हमले से एकाएक उसकी तबीयत बिगड गई। हालत खराब होने पर मेट बीरम सिंह एवं श्रमिक महिला को उपचार के लिए चिकित्सालय लेकर जाने लगे लेकिन महिला श्रमिक ने रास्ते में ही दम तोड दिया। घटना की जानकारी मिलने पर नरेगा रोजगार सहायक हाकम काठात व हल्का पटवारी महिपाल मीणा मौके पर पहुंचे। महिला श्रमिक का शव मसूदा चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। सूचना मिलने पर मसूदा पुलिस ने भी घटना की जानकारी ली। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर महिला श्रमिक के शव का पोस्टमार्टम शव परिजन को सौंप दिया।
बच्चे का रो-रोकर बुरा हाल : ग्राम केरिया में मधुमक्खियों के हमले से मौत हो जाने पर मृतका के तीनो पुत्रो का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। साथ ही उनके सिर से मां का साया उठ जाने से गांव में भी शौक की लहर दौड़ गई। साथ ही ग्रामीण मृतका के परिजनो को ढांढस बधाया। मौके पर 138 श्रमिक कार्य कर रहे थे। अचानक रूकमा पर हमला कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। आसपास कहीं भी मधुमक्खियों का छत्ता नही था। अचानक हमले से सभी हतप्रभ रह गए।
महिला श्रमिक को आर्थिक मदद देने की मांग : ग्राम केरिया में नरेगा कार्य पर कार्यरत महिला श्रमिक रूकमा की मौत हो जाने को लेकर श्रमिको एवं ग्रामीणों ने पंचायतराज विभाग से मृत महिला श्रमिक के परिजनो को आर्थिक सहायता देने की मांग की गई।
गमगीन मौहाल में अंतिम संस्कार : ग्राम केरिया में नरेगा यार्य के दौरान मौत हो जाने पर शनिवार शाम को ग्रामीणों एवं परिजनो ने महिला श्रमिक रूकमा को गमगीन मौहाल में अंतिम विदाई दी।
newsletter

Anand Mani Tripathi

आनंद मणि त्रिपाठी राजस्थान पत्रिका में राजनीति, अपराध, विदेश, रक्षा एवं सामरिक मामलों के पत्रकार हैं। पत्रकारिता के तीनों माध्यम प्रिंट, टीवी और आनलाइन में गहरा और अपनी तेज तर्रार रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। पश्चिम बंगाल के कलकत्ता में जन्म हुआ। प्रारंभिक शिक्षा उत्तर प्रदेश के कानपुर और बस्ती में हुई। माध्यमिक शिक्षा नवोदय विद्यालय बस्ती, फैजाबाद और पूर्वोत्तर त्रिपुरा के धलाई जिले में हुई। अयोध्या के साकेत महाविद्यालय से स्नातक और 2009 में जेआईआईएमसी,दिल्ली से पत्रकारिता का डिप्लोमा किया। हरियाणा से पत्रकारिता आरंभ की। शिक्षा, विज्ञान, मौसम, रेलवे, प्रशासन, कृषि विभाग और मंत्रालय की रिपोर्टिंग की। इंवेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग से शिक्षा और रेलवे विभाग के कई भ्रष्टाचार का खुलासा किया। रक्षा मंत्रालय के रक्षा संवाददाता पाठयक्रम-2016 पूरा किया। इसके बाद रक्षा मामलों की पत्रकारिता शुरू कर दी। चीन, पाकिस्तान और कश्मीर मामलों पर तीक्ष्ण नजर रहती है। लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या 2017, राइफलमैन औरंगजेब की हत्या 2018, जम्मू—कश्मीर में बदले 2018 में बदले राजनीतिक समीकरण, पुलवामा हमला 2019, कश्मीर से 370 का हटना, गलवान घाटी मुठभेड़ 2020 को बेहद करीब से जम्मू और कश्मीर में रहकर ही कवर किया। कोरोना काल 2020 में भी लददाख से नेपाल तक की यात्रा चीन के बदलते समीकरण को लेकर की। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव 2019 में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब की रिपोर्टिंग की। 9 नवंबर 2019 को श्रीराम जन्म भूमि अयोध्या मामले में आए फैसले की अयोध्या से कवर किया। 2022 उत्तरप्रदेश् चुनाव को सहारनपुर से सोनभद्र तक मोटर साइकिल के माध्यम से कवर किया। पत्रकारिता से इतर आनंद मणि त्रिपाठी को संगीत और पर्यटन का जबरदस्त शौक है। इन्हें किसी भी कार्य में असंभव शब्द न प्रयोग करने के लिए जाना जाता है...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : 21 मई को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानभीषण सडक़ हादसा: पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, गैसकटर से काटकर निकाले गए शवWeather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में बदला मौसम ​का मिजाज, आंधी-बारिश की संभावनाMP में ओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणपटियाला जेल में बंद Navjot Singh Sidhu ने पहली रात नहीं खाया जेल का खाना, नहीं मिला कोई VIP ट्रीटमेंटRajiv Gandhi Death Anniversary: भावुक हुए राहुल गांधी, पिता को याद कर कही दिल की बातभारतीय की शान Veer Mahaan का एक फिर खौला खून, कहा- पूरे WWE लॉकर रूम का बुरा हाल करूंगाInflation Around the World: महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.