राजस्थान दिवस: राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं, जानें क्या कहा?

राजस्थान का स्थापना दिवस आज, राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने भी दी प्रदेश्वासियों को शुभकामनाएं, प्रदेश की गौरवशाली और सांस्कृतिक विरासत का किया ज़िक्र, प्रदेश की उन्नति के लिए योगदान देने की प्रदेशवासियों से की अपील

 

By: nakul

Published: 30 Mar 2021, 10:06 AM IST

जयपुर।

राजस्थान दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं हैं। देश की तीनों शीर्ष शख्सियतों ने अपने संदेश में प्रदेश को वीरों की धरती की संज्ञा दी और इसकी गौरवशाली और सांस्कृतिक विरासत की सराहना की।


प्रकृति एवं लोकजीवन की बहुरंगी शोभा से युक्त है राजस्थान: राष्ट्रपति
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि राजस्थान प्रकृति एवं लोकजीवन की बहुरंगी शोभा से युक्त है। यहां के लोगों ने उल्लास व अतिथि सत्कार की परंपरा को संजोया है। वीर गाथाओं की इस भूमि ने अनेक सफल उद्यमियों को भी जन्म दिया है। राज्य के स्वर्णिम भविष्य के लिए प्रदेश को शुभकामनाएं।

देश की सांस्कृतिक विरासत को गौरवशाली बनाता है राजस्थान: उपराष्ट्रपति
उपराष्ट्रपति वैंकैय्या नायडू ने भी राजस्थान के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। नायडू ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि राजस्थान प्रदेश की शौर्य परम्परा ने देश के इतिहास को समृद्ध किया है। यहां की रंग बिरंगी संस्कृति और वास्तु वैभव देश की सांस्कृतिक विरासत को गौरवशाली बनाते हैं।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि देश की प्रगति में प्रदेश के पुरुषार्थी नागरिकों का योगदान अभिनंदनीय रहा है।

समृद्ध संकृति, वैभवशाली विरासत के लिए विख्यात राजस्थान: प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी राजस्थान के स्थापना दिवस पर अपनी शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि राजस्थान अपनी समृद्ध संस्कृति और वैभवशाली विरासत के लिए विख्यात है। उन्होंने राजस्थान वासियों को भाइ और बहन संबोधित करते हुए इस ख़ास दिन की शुभकामनाएं दीं हैं।

Prime Minister Narendra Modi

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned