scriptRajasthan Gehlot Government Bans DJ vehicles and loud speakers | राजस्थान: अब कावड़ यात्रा में DJ वाहन दिखते ही होगी जप्ती, जानें Ashok Gehlot सरकार का क्या है बड़ा फैसला? | Patrika News

राजस्थान: अब कावड़ यात्रा में DJ वाहन दिखते ही होगी जप्ती, जानें Ashok Gehlot सरकार का क्या है बड़ा फैसला?

करौली में साम्प्रदायिक उपद्रव को देखते हुए गहलोत सरकार ने अब वाहनों में लगे डीजे पर सख्ती से रोक लगाने का निर्णय लिया गया है।

जयपुर

Published: June 14, 2022 11:48:21 am

जयपुर।

राजस्थान में अब वाहनों में लगे डीजे पर सख्ती से रोक लगाने का निर्णय लिया गया है। करौली में साम्प्रदायिक उपद्रव को देखते हुए गहलोत सरकार ने ये सख्त कदम उठाया है। जारी हुए आदेशों के मुताबिक़ सावन माह में कांवड़ यात्रा के दौरान सांप्रदायिक तनाव की घटनाओं को रोकने के लिए सड़क पर डीजे वाली गाड़ी दिखने पर उसे जब्त करने को कहा गया। वहीं रामदेवरा सहित अन्य मेलों के दौरान दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

Rajasthan Gehlot Government Bans DJ vehicles and loud speakers


मुख्य सचिव उषा शर्मा ने सोमवार को त्योहारों के दौरान सौहार्द्र बनाए रखने को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुलिस अधिकारियों की बैठक ली।उन्होंने देश में बढ़ती साम्प्रदायिक घटनाओं को देखते हुए पुलिस अधिकारियों को अलर्ट रहने और त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। अधिकारियों से यह भी कहा कि साम्प्रदायिक घटनाओं को टालने के लिए लोगों से समन्वय बढ़ाने पर जोर दिया जाए।


वाहनों में बदलाव पर पाबंदी

नियमों में वाहनों में मनचाहे बदलाव पर पाबंदी है, लेकिन डीजे के लिए वाहन का स्वरूप बदला जाता है। ऐसे में इन वाहनों पर भी जब्त करने जैसी सख्त कार्रवाई होगी। बैठक के दौरान शादी समारोह व अन्य कार्यक्रमों में देर रात तक संगीत की तेज आवाज पर म्यूजिक सिस्टम जब्त करने और रात 10 बजे बाद लाउड स्पीकर बजने पर उसे जब्त करने के निर्देश दिए गए।


जयपुर में डीजे वाहनों पर पहले से रोक

गौरतलब है कि जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने डीजे के वाहनों पर पहले से रोक लगा रखी है। जयपुर में डीजे के वाहन सड़क पर नजर आने पर जब्त करने के निर्देश हैं।


सड़क दुर्घटनाओं पर दिखाई गंभीरता

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अभय कुमार ने बैठक के दौरान कहा कि आने वाले दिनों में रामदेवरा व अन्य मेलों का आयोजन होना है। इस दौरान दुर्घटनाओं से श्रद्धालुओं की मौत नहीं हो, इसके लिए पुलिस मुस्तैद रहकर यातायात नियमों की अनदेखी को रोके।


अधिकारियों की ओर से कहा गया कि करौली में साम्प्रदायिक उपद्रव का मुख्य कारण डीजे पर भड़काऊ गाने बजना रहा, सावन माह के दौरान ऐसी किसी घटना को रोकने के लिए सतर्कता जरूरी है। इस पर निर्देश दिए गए कि डीजे बजाने से रोकने के निर्देशों की सख्ती से पालना कराई जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Delhi Excise Case: मनीष सिसोदिया के घर CBI के बाद अब ED दे सकती है दस्तक, मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से जांच संभवझारखंड, बिहार, यूपी, और एमपी में मानसून फिर सक्रिय, 20 और 21 अगस्त को भारी बारिश का अलर्टJammu Kashmir Weather Update: उधमपुर में लैंडस्लाइड से गिरा मकान, 2 बच्चों की मौत, बारिश से तबाहीRajiv Gandhi Birth Anniversary: पिता राजीव गांधी को यादकर भावुक हुए राहुल गांधी, बोले- देश के लिए जो सपना आपने देखा...CM हेमंत सोरेन के आवास पर आज UPA की बैठक, JMM, कांग्रेस और RJD होंगे शामिलजेपी नड्डा आज से हिमाचल दौरे पर, नाहन-पांवटा में करेंगे जनसभा को संबोधितMumbai News: यूजी और पीजी के छात्रों को लेकर बड़ी घोषणा, मुंबई में BEST की बसों में मिलेगा कंसेशन; पढ़ें डिटेल्ससचिन तेंदुलकर मुंबई हाफ मैराथन को दिखाएंगे हरी झंडी, 9.5 हज़ार धावक लेंगे हिस्सा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.