scriptराजस्थान को ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना में उत्कृष्ट कार्य के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य का मिला पुरस्कार | Rajasthan got best award 'Beti Bachao, Beti Padhao' scheme | Patrika News

राजस्थान को ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना में उत्कृष्ट कार्य के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य का मिला पुरस्कार

locationजयपुरPublished: Sep 09, 2019 02:06:44 am

Submitted by:

abdul bari

प्रदेश को लगातार तीसरी बार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना ( Beti Bachao, Beti Padhao scheme) में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ( Union Ministry of Women and Child Development ) की ओर से सर्वश्रेष्ठ राज्य श्रेणी से पुरस्कृत किया गया।

राजस्थान को 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' योजना में उत्कृष्ट कार्य के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य का मिला पुरस्कार

राजस्थान को ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना में उत्कृष्ट कार्य के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य का मिला पुरस्कार

जयपुर.

प्रदेश को लगातार तीसरी बार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना ( Beti Bachao, Beti Padhao scheme) में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ( Union Ministry of Women and Child Development ) की ओर से सर्वश्रेष्ठ राज्य श्रेणी से पुरस्कृत किया गया। राज्य की ओर से महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ममता भूपेश ( mamta bhupesh ) को नई दिल्ली में आयोजित समारोह में केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ( Minister Smiriti Irani ) से यह पुरस्कार दिया।
नागौर को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित

इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री ने योजना में किए गए कार्यों की सराहना भी की। उत्कृष्ट कार्य करने के लिए लिंगानुपात में बढ़ोतरी वाले देश के 10 जिलों की श्रेणी में जोधपुर जिले को और अवेयरनेस जनरेशन एंड आउटरिच एक्टीविटीज श्रेणी के लिए श्रेष्ठ 10 जिलों श्रेणी में नागौर को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
नवाचारों को वीडियों के जरिए दिखाया

इस मौके पर विभाग की फरसा राम बिश्नोई, पीसी पवन, डॉ.जगदीश प्रसाद, अशोक गोयल, अनुराधा सक्सेना, नागौर कलेक्टर दिनेश यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में योजना के नवाचारों को वीडियों के जरिए दिखाया गया। श्रेष्ठ पांच राज्यों और 20 जिलों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो