scriptवीरों के लिए दायित्व निर्वहन की याद दिलाता यह दिवस… | rajasthan governer | Patrika News

वीरों के लिए दायित्व निर्वहन की याद दिलाता यह दिवस…

locationजयपुरPublished: Dec 06, 2019 04:07:39 pm

Submitted by:

Sunil Sisodia

 
जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने शनिवार को मनाए जाने वाले सशस्त्र सेना झण्डा दिवस को लेकर कहा कि यह दिवस वीर शहीदों को नमन करने, सेवानिवृत सैनिकों को सम्मानित करने और वीर शहीदों के परिवारों के प्रति दायित्व निर्वहन की याद दिलाता है।
 

वीरों के लिए दायित्व निर्वहन की याद दिलाता यह दिवस...

governer

उन्होंने कहा कि सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर एकत्रित की जाने वाली राशि को पूर्व सैनिकों, शहीद सैनिकों की विधवाओं एवं आश्रितों तथा विकलांग सैनिकों के कल्याण के लिए प्रयोग किया जाना पुनित कार्य है।
राज्यपाल ने इस अवसर पर सभी प्रदेशवासियोंं से अपील की है कि वे देश की सुरक्षा के लिए प्राणोत्सर्ग करने वाले शूरवीरों के त्याग एवं बलिदान का स्मरण करते हुए उनके परिवारों के कल्याण के लिए उदारता से दान करें।

राज्यपाल की गृह रक्षा संगठन के स्थापना दिवस पर बधाई
राज्यपाल कलराज मिश्र ने शुक्रवार को मनाए गए गृह रक्षा संगठन के 57वें स्थापना दिवस पर बधाई दी है। राज्यपाल ने कहा कि निष्काम सेवा और सर्वधर्म हिते: रत: की मूल अवधारणा के अनुरूप संगठन को कार्य करना चाहिए। गृह रक्षा संगठन स्थापना दिवस के अवसर पर सेवानिवृत सैनिकों एवं उनके परिवारों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।
राज्यपाल ने नागरिक सुरक्षा संगठन स्थापना दिवस पर बधाई दी
राज्यपाल कलराज मिश्र ने नागरिकों की नागरिकों की ओर से सुरक्षा के ध्येय पर कार्य करने वाले नागरिक सुरक्षा संगठन के स्थापना दिवस पर बधाई दी है। राज्यपाल ने कहा कि नागरिक सुरक्षा संगठन की ओर से राज्य में प्राकृतिक एवं मानवजनित आपदाओं के साथ राज्य की जनोपयोगी योजनाओं तथा दुर्घटनाओं एवं बड़े आयोजनों के समय सराहनीय योगदान दिया जाता है। इसके लिए संगठन अधिकारी, कर्मचारी, स्वयं सेवक और उनके परिवारों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। यह संगठन आगे भी अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को बखूबी निभाता रहेगा।

राज्यपाल ने की राष्ट्रपति की अगवानी
राज्यपाल कलराज मिश्र ने श्ुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एवं राष्ट्र की प्रथम महिला सविता कोविंद की उदयपुर हवाई हड्डे पर अगवानी की। इस अवसर पर मंत्री मण्डल के सदस्यों सहित वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो