पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी राजस्थान सरकार

चुनाव आयुक्त ने संभागीय आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर की तैयारियों की समीक्षा

पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग और राज्य सरकार ने तैयारी तेज कर दी है

By: Sunil Sisodia

Updated: 03 Jan 2020, 06:31 PM IST

जयपुर।

पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग और राज्य सरकार ने तैयारी तेज कर दी है। आयोग के आयुक्त पी.एस. मेहरा ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी संभागीय आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षकों के साथ पंचायतीराज संस्थानों के चुनाव के संदर्भ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा कर तैयारियों की समीक्षा की।

सचिवालय स्थित एनआईसी कक्ष से ली वीडियो कॉन्फ्रेंस में आयुक्त मेहरा ने कहा कि चुनाव के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने को लेकर व्यवस्था चाक चौबंद की जाए। उन्होंने सभी जिलों में कलक्टर और पुलिस अधीक्षकों को लगातार बैठकें करने के लिए कहा, बैठकों में होने वाली चुनाव व्यवस्था की तैयारियों की रिपोर्ट भी नियमित आयोग को भेजी जाए।

मेहरा ने कहा कि नामांकन पत्रों की जांच में पूरी सावधानी बरतने के साथ ही नाम कानून व्यवस्था पर विशेष नजर रखी जाए। चुनाव के दौरान अवैध शराब के परिवहन और वितरण पर नजर रखने के लिए भी कहा। चुनाव तैयारी की समीक्षा संभाग स्तर पर भी करने के लिए कहा गया है।

गौरतलब है कि 9171 पंचायतों के 90400 वार्डों के 34525 मतदान केंद्रों पर 17, 22 और 29 जनवरी को तीन चरणों में चुनाव करवाए जाएंगे। सरपंच एवं पंच के निर्वाचन के लिए मतदान और मतगणना सहित अन्य कार्यो के लिए लगभग 65 हजार कार्मिकों को नियोजित किया जाएगा। इस दौरान राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित, उप सचिव अशोक जैन सहित विभाग के कई अधिकारी उपस्थित रहे।

Sunil Sisodia Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned