scriptनेताओं के बाद अब समर्थकों की खैर नहीं, भारी पुलिस फोर्स लगाई इन जिलों में | rajasthan government updates | Patrika News

नेताओं के बाद अब समर्थकों की खैर नहीं, भारी पुलिस फोर्स लगाई इन जिलों में

locationजयपुरPublished: Jul 15, 2020 10:58:39 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

rajasthan government updates…पुलिस ने जिला स्तर पर नेताओं को हिरासत में लेना शुरू कर दिया है। आज सवेरे दौसा जिले के कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष रामजीलाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हांलाकि इस बारे में कोई भी पुलिस अफसर कुछ कहने को तैयार नहीं है। लेकिन उनके परिजनों का यही कहना है। उनका मोबाइल फोन भी बंद है। समर्थकों का यही कहना है कि उनको बस नेताओं की ओर से मैसेज का इंतजार है उसके बाद ये समर्थक अपनी रणनीति तय करेंगे।

Communal Tension

साम्प्रदायिक तनाव: प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर
राजस्थान में आए राजनीतिक भूचाल के बाद अब सभी की नजर दोनो पक्षों के आगामी कदम पर है। लेकिन इस बीच राजस्थान में कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पूरी गंभीरता बरत रही है। प्रदेश के दस से भी ज्यादा जिलों पर पुलिस मुख्यालय की नजर है और यहां पर होने वाले संभावित हंगामे को लेकर पहले ही तैयारी कर ली गई है। यहां तक की गई जिलों में तो पुलिस आधीक्षकों के अतिरिक्त सीनियर आईपीएस अफसरों की तैनाती की गई है। होमगार्ड्स की भी बड़ी टीम को आगामी आदेशों तक इन जिलों में लगाया गया है।

भरतपुर, धौलपुर, सवाई माधोपुर, दौसा, टोंक में बस मैसेज का इंतजार
सचिन पायलेट, विश्वेन्द्र सिंह, मुरारी लाल मीणा समेत अन्य दिग्गजों को सरकार से हटाने के बाद अब कई जिलों में इन नेताओं के समर्थक हंगामे की तैयारी में है। सड़क मार्ग पर कई जगहों पर सादा वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं ताकि किसी भी तरह के मूवमेंट पर नजर रखी जा सके। हांलाकि करौली, हिंडौन समेत आसपास के गुर्जर बाहुल्य क्षेत्रों में रहने वाले समर्थकों का कहना है कि वे किसी तरह का हंगामा नहीं करेंगे लेकिन अपना हक भी नहीं छोड़ेंगे। भरतपुर और दौसा में भी यही हाल है। समर्थकों का यही कहना है कि उनको बस नेताओं की ओर से मैसेज का इंतजार है उसके बाद ये समर्थक अपनी रणनीति तय करेंगे।

आईबी की नजर में कई नेता, पुलिस को दी गई है सूचना
उधर दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, अलवर, भीलवाड़ा समेत दस से भी ज्यादा जिलों में गुर्जर, जाट और मीणा नेताओं पर आईबी की भी नजर है। जिला स्तर ओर प्रदेश कार्यकारिणी में जगह रखने वाले कई नेताओं के साथ ही छात्र राजनीति से जुड़े कई युवा नेताओं पर भी आईबी की नजर है। उनकी हर गतिविधी को ट्रेक किया जा रहा है और साथ ही लोकल पुलिस को भी इस बारे में सूचना दी गई है। कई जगहों पर तो लोकल नेताओं तक पुलिस ने मैसेज भी दिया है कि वे किसी भी तहर के हंगामें से दूर रहें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

सीनियर आईपीएस अफसरों ने डाल डेरा, होमगार्ड जवानों को लगाया
उधर जिलों की पुलिस और पुलिस अधीक्षक के अलावा पुलिस मुख्यालय से कई सीनियर आईपीएस अफसरों को भी दौसा, भरतपुर, धौलपुर, टोंक समेत अन्य कई जिलों में भेजा गया है ताकि वे पूरी स्थिति पर नजर रख सकें। एडीजी सौरभ श्रीवास्तव ने उन आईपीएस अफसरों को भेजा है। दौसा जिले में एसपी रहे अंशुमान भौमिया को दौसा, भरतपुर में अधीक्षक रहे सीनियर आईपीएस विकास कुमार समेत अन्य कई आईपीएस अफसरों को इसलिए इन जिलों में भेजा गया है ताकि वे स्थानीय नेताओं को समझाएं और कानून की पालना कराएं। इस बीच एक हजार से भी ज्यादा होमगार्ड को बारह से ज्यादा जिलों में तैनाती दी गई है। उनको आज से आगामी आदेशों तक इन जिलों में पुलिस की मदद करने के लिए भेजा गया है। अस्सी से सौ की टुकडी में ये होमगार्ड जिलों में जाने लगे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो