साथ नहीं बैठा 'राजनीति का योग', कांग्रेस सरकार के मंत्रियों व नेताओं ने रखी दूरी

साथ नहीं बैठा 'राजनीति का योग', कांग्रेस सरकार के मंत्रियों व नेताओं ने रखी दूरी

Nidhi Mishra | Updated: 22 Jun 2019, 02:32:21 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान और एमपी सरकार ने बनाई योग से दूरी, छत्तीसगढ़ में बना विश्व रिकॉर्ड

जयपुर। देश ही नहीं दुनियाभर में शुक्रवार को योग दिवस ( International Yoga Day ) पर जोरदार कार्यक्रम आयोजित किए गए। लेकिन राजस्थान सहित तीन कांग्रेस शासित राज्यों में योग पर फोकस कम देखने को मिला। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में छह माह पहले ही कांग्रेस की सरकारें बनी हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ को छोड़ अन्य दोनों राज्यों में योग दिवस पर कार्यक्रमों में सुस्ती का आलम देखने को मिला। राजस्थान में तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Rajasthan CM Ashok Gehlot ) ने कहीं भी योग कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया। वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ( mp cm kamalnath ) अपने घर पर तो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ( Chattisgarh CM ) दिल्ली में छत्तीसगढ़ सदन में योग में शामिल हुए।

 

Rajasthan Govt distant itself from International Yoga Day celebration

राजस्थान में सरकारी सुस्ती का रहा आलम...
राजधानी जयपुर में भाजपा की ओर से अलग से किए गए कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित तमाम बड़े नेता शामिल हुए, लेकिन जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित ( Yoga Day in jaipur ) कार्यक्रम में कोई मंत्री तक नजर नहीं आया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम भी जयपुर से बाहर अजमेर में रखा गया, जहां चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा शमिल हुए। इसके अलावा जिलों में हुए कार्यक्रम में कुछ ही मंत्री शामिल हुए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर में मौजूद थे, लेकिन बजट संबंधी तैयारियों के चलते कार्यक्रम से दूर रहे।

 

 

Rajasthan Govt distant itself from International Yoga Day celebration

मध्य प्रदेश में मंत्रियों ने बनाई दूरी
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से अपने निवास पर योग कार्यक्रम रखा गया, लेकिन अधिकतर मंत्री योग कार्यक्रम से दूर ही रहे। मुख्यमंत्री के हाथ की सर्जरी शनिवार को होनी है, ऐसे में वे अपने निवास पर ही योग में शामिल हुए। प्रदेश के कुछ जिलों को छोड़ दिया जाए तो खरगौन, उज्जैन, शाजापुर, आगर, ग्वालियर, सतना, रतलाम, बड़वानी, बुरहानपुर, सतना, मंदसौर व नीमच जिले में भी कोई मंत्री योग कार्यक्रम में नहीं पहुंचा। खास बात यह है कि इन जिलों में से कई में भाजपा नेता पहुंचे, लेकिन कांग्रेस नेताओं ने दूरी बनाए रखी।

 

 

Rajasthan Govt distant itself from International Yoga Day celebration

छत्तीसगढ़ ने बनाया दिया विश्व रिकॉर्ड
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सकें। वे वित्त मंत्रियों की बैठक में शामिल होने दिल्ली गए थे। हालांकि उन्होंने सुबह नई दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ सदन में योग किया। उन्होंने इसकी फोटो सोशल मीडिया में भी जारी की। प्रदेश के सभी मंत्रियों ने भी अलग-अलग स्थानों पर कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इसकी वजह से छत्तीसगढ़ सरकार ने विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करा लिया। यहां प्रदेश के विभिन्न जगहों पर करीब 60 लाख लोगों ने योग किया। राजधानी में हुए मुख्य कार्यक्रम में गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड के प्रतिनिधि ने छत्तीसगढ़ को नए विश्व कीर्तिमान बनाने का प्रोविजनल प्रमाण पत्र दिया।

Rajasthan Govt distant itself from International Yoga Day celebration

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned