राजस्थान के ​शिक्षकों की कोरोना मेें ड्यूटी को लेकर अब आई ये बड़ी खबर

मुख्यालय छोड़कर रेड जोन में रह रहे शिक्षकों की कोरोना में ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी। उन्हें अपने पीईईओ को फोन कर सबूत के तौर पर लाइव लोकेशन भेजनी होगी।

By: santosh

Published: 10 May 2020, 10:59 AM IST

जयपुर। मुख्यालय छोड़कर रेड जोन में रह रहे शिक्षकों की कोरोना में ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी। उन्हें अपने पीईईओ को फोन कर सबूत के तौर पर लाइव लोकेशन भेजनी होगी। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने शनिवार रात आदेश जारी किए। हालांकि आदेश में कहा गया है कि रेड जोन के कार्मिकों को छोड़कर लॉकडाउन अवधि में मुख्यालय से बाहर रहे कार्मिकों को प्राथमिकता से ड्यूटी पर लगाया जाएगा।

शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि यह तय किया गया है कि शिथिलन प्राप्त श्रेणियों को छोड़कर लॉकडाउन अवधि में मुख्यालय से बाहर रहे शिक्षकों एवं कार्मिकों को आवश्यकता पड़ने पर ही ड्यूटी पर लगाया जाएगा। विशेष श्रेणियों में शिक्षकों को ड्यूटी से शिथिलता प्रदान करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

इसके अंतर्गत वर्तमान में आवागमन हेतु निषिद्ध क्षेत्रों एवं रेड जोन में रह रहे कार्मिकों के मुख्यालय पर उपस्थिति के संबंध में निर्देशित क्षेत्रों से आवागमन हेतु अनुमति या शिथिलता प्राप्त होने तक छूट प्रदान की जाएगी। नि:शक्त, असाध्य रोग से ग्रसित कार्मिक, विधवा-परित्यक्ता या एकल महिला, दो वर्ष से कम आयु की सन्तान वाली महिला कार्मिक, दो वर्ष से कम सेवानिवृति अवधि वाले कार्मिकों को भी ड्यूटी से शिथिलन प्रदान किया जाएगा।

15 मई तक मुख्यालय पहुंचने की बाध्यता नहीं है। पीईईओ जरूरत के अनुसार ड्यूटी लगाने या नहीं लगाने पर निर्णय ले सकते हैं।
गोविंद सिंह डोटासरा, शिक्षा राज्यमंत्री

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned