नर्सेज की पदनाम संशोधन की मांग पर सरकार कर रही गंभीरता पूर्वक विचार : चिकित्सा मंत्री

अंतरराष्ट्रीय नर्सेज दिवस के अवसर पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा है कि नर्सेज की पदनाम संशोधन की मांग पर सरकार संवेदनशील है और गंभीरता से विचार कर रही है

By: pushpendra shekhawat

Published: 12 May 2020, 06:02 PM IST

विकास जैन/ जयपुर। चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा है कि नर्सेज की पदनाम संशोधन की मांग पर सरकार संवेदनशील है और गंभीरता से विचार कर रही है। अंतरराष्ट्रीय नर्सेज दिवस के अवसर पर शर्मा ने यह बात कही।

उन्होंने राजस्थान नर्सिंग काउंसिल परिसर में आयोजित समारोह में हिस्सा लिया और नर्सेज दिवस की जन्मदात्री फ्लोरेंस नाइटेंगल को पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में नर्सिंग स्टाफ की अपर्याप्त संख्या बड़ी समस्या है और प्रदेश में इस समय 50 हजार से अधिक नर्सिंगकर्मी कार्यरत हैं। सरकार ने नर्सिंगकर्मियों की कमी को पूरा करने के लिए लंबे समय से लंबित रिक्त पदों को भरने में आ रही अड़चनों को दूर कर करीब 9 हजार पदों पर स्थायी भर्ती की है।


काउंसिल के रजिस्ट्रार महेश शर्मा ने कहा कि नर्सेज पिछले 5 मार्च से ही हॉट स्पॉट सहित अन्य क्षेत्रों में गली गली कार्य कर रही हैं और आगे भी जनजागरण के कार्यों में भी शामिल होती रहेगी।

राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन की प्रदेश कार्यकारिणी की ओर से मुख्यालय जयपुर में नर्सेज दिवस मनाया गया। एसोसिएशन के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक सपोटरा राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील शर्मा ने बताया कि सभी जिला मुख्यालयों पर कोरोना ग्रसित मरीजों के लिए उत्तम स्वास्थ्य कामना के लिए सभी संगठन पदाधिकारियों ने मरीजों का हौंसला अफजाई करने के लिए गुलाब के फूल देकर गेट वेल सून कहा और नर्सेज का पदनाम परिवर्तन करने की मांग रखी।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned