scriptमौसम पर ताजा अपडेटः राजस्थान के चार संभागों में भारी बारिश का अलर्ट | rajasthan Heavy rain forecast for 4 days | Patrika News

मौसम पर ताजा अपडेटः राजस्थान के चार संभागों में भारी बारिश का अलर्ट

locationजयपुरPublished: Jul 22, 2021 02:03:34 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

राजस्थान के कई जिलों में धीमा पड़ा मानसून अगले चार दिन तक जमकर बरसेगा।

rain_in_rajasthan.jpg

प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर। राजस्थान के कई जिलों में धीमा पड़ा मानसून अगले चार दिन तक जमकर बरसेगा। पूर्वी राजस्थान के 70 प्रतिशत इलाकों में बारिश का असर दिखाई देगा, जबकि पश्चिमी राजस्थान में 40 प्रतिशत इलाकों मे अच्छी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिन के भीतर कोटा और जोधपुर संभाग में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी।

चार दिन की झमाझम के बाद मानसून की चाल फिर से धीमी हो सकती है। राजधानी जयपुर को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। पिछले कई दिनों से राजधानी में तेज बारिश का इंतजार बना हुआ है। हालाकि जयपुर का तापमान 35 डिग्री पर बना हुआ है और गर्मी जोर नहीं दिखा रही है।

मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा ने बताया कि प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में चार दिन तक अच्छी बारिश होगी, लेकिन पूर्वी इलाकों में बारिश का जोर ज्यादा रहेगा। वहीं, कोटा और जोधपुर संभाग में अच्छी बारिश होगी और कहीं-कहीं पर भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। इसके अलावा उदयपुर और अजमेर संभाग में भी बादल जमकर बरसेंगे। प्रदेश में अधिकतर जिलों का तापमान 35 डिग्री से नीचे रहने की संभावना है।

यूं रह सकता है मौसम का मिजाज

22 जुलाई को कोटा, सवाई माधोपुर, झालावाड़, बारां जिलें में एक दो स्थानों पर भारी बरसात का यलो अलर्ट। टोंक, बूंदी, उदयपुर, डूंगरपुर, चित्तौड़ में कहीं-कहीं मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना।

23 जुलाई को दौसा, भरतपुर, झालावाड़, बांसवाड़ा, कोटा, जोधपुर, अलवर और करौली में एक दो स्थानों पर भारी बरसात का यलो अलर्ट। अजमेर, अलवर, जयपुर, दौसा, भरतपुर, सवाई माधोपुर, बारां, उदयपुर, डूंगरपुर, चित्तौडगढ़़, प्रतापगढ़, बाड़मेर, जोधपुर, नागौर में कहीं-कहीं मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना।

24 जुलाई को अजमेर, भीलवाड़ा, सिरोही, डूंगरपुर, बाड़मेर और पाली में एक दो स्थानों पर भारी बरसात का यलो अलर्ट। अजमेर, अलवर, जयपुर, दौसा, भरतपुर, सवाई माधोपुर, बारां, उदयपुर, डूंगरपुर, चित्तौडगढ़़, प्रतापगढ़, बाड़मेर, जोधपुर, नागौर में कहीं-कहीं मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना।

25 जुलाई को डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, उदयपुर में एक दो स्थानों पर भारी बरसात का यलो अलर्ट। डूंगरपुर, चित्तौडगढ़़, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, उदयपुर, बाड़मेर और जालौर में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो