scriptचार साल बाद बेटी पर पिता की हत्या का हटा कलंक, आजीवन कारावास की सुनाई गई थी सजा | Rajasthan High Court Acquits daughter from murder charge of father | Patrika News

चार साल बाद बेटी पर पिता की हत्या का हटा कलंक, आजीवन कारावास की सुनाई गई थी सजा

locationजयपुरPublished: Feb 21, 2020 10:05:28 am

Submitted by:

dinesh

राजस्थान उच्च न्यायालय ( Rajasthan High Court ) ने बेटी को पिता के हत्या के आरोप से मुक्त कर दिया। ट्रायल कोर्ट ने बेटी को हत्या का दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी…

rape0-0-00.jpg
जयपुर। राजस्थान उच्च न्यायालय ( Rajasthan High Court ) ने बेटी को पिता के हत्या के आरोप से मुक्त कर दिया। ट्रायल कोर्ट ने बेटी को हत्या का दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। उच्च न्यायालय ने कहा कि अभियोजन पक्ष बेटी को हत्यारा साबित करने के संबंध में सबूत नहीं जुटा सका है। मनोहरपुर थाना इलाके में 13 सितंबर 2016 को कालूराम की मौत हो गई। कालूराम के भाई ने 14 सितंबर सुबह थाने में हत्या का मामला दर्ज करवाया। इसमें कहा कि कालूराम की पत्नी विमला देवी पड़ोस में गीत गाने गई थी। देर रात वापस लौटने पर पति जमीन पर गिरा हुआ था और उसके सिर से खून बह रहा था। पुलिस ने जांच के बाद मृतक की बेटी कृष्णा कुमारी को ही हत्या का आरोपी माना और न्यायालय में आरोप पत्र भी दाखिल किया। एडीजे कोर्ट शाहपुरा ने कृष्णा कुमारी को हत्या का आरोपी करार दिया और आजीवन कारावास की सजा सुना दी।
दिया तर्क-कभी नहीं बताई वजह
कृष्णा की आपराधिक याचिका पर न्यायाधीश सबीना और न्यायाधीश एनएस ढड्ढा की खंडपीठ में सुनवाई हुई। कृष्णा के वकील आरआर गोयल ने कहा कि घटना के वक्त कृष्णा भी मां के साथ गीत गाने गई थी। मामले को संदेह से परे साबित नहीं किया गया है। पुलिस ने कभी भी हत्या की वजह नहीं बताई है। इस पर न्यायालय ने भी मामले को बिना सबूतों का केस करार दिया।
झुंड में आए महिला गिरोह ने काटी चेन
वहीं दूसरी ओर जयपुर प्रताप नगर स्थित पन्नाधाय सर्कल पर सब्जी खरीदने आई महिला के गले से झुंड में आए महिला गिरोह ने चेन काट ली। महिला जब घर पहुंची तब चोरी का पता चला। पुलिस ने बताया कि पशुपति नाथ नगर निवासी सीमा सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि वह 18 फरवरी को शाम 7.15 बजे पन्नाधाय सर्किल पर हाट बाजार में सब्जी लेने गई। सब्जी खरीदने के दौरान 5-6 महिलाओं का एक झुंड आया, उन्होंने पीडि़़ता को घेर लिया और चेन काटकर चली गई। घर पहुंचने के बाद जब गले पर हाथ गया तब चोरी का पता चला।
फोटो – प्रतीकात्मक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो