script

राजस्थान की राजनीति में पहली बार : एसीबी ने तीन निर्दलीय विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की

locationजयपुरPublished: Jul 11, 2020 07:47:45 pm

हार्स ट्रेडिंग मामला : डूंगरपुर और बांसवाड़ा के विधायकों को करोड़ों रुपए का प्रलोभन दे खुद के साथ मिलाने का प्रयास कर रहे थे, अब जांच में पुष्टि होने पर एफआइआर दर्ज करेगी एसीबी, विधायक ओमप्रकाश हुडला, सुरेश टांक और खुशवीर सिंह के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी, राजस्थान की राजनीति में पहली बार ऐसा हुआ

photo_2020-07-11_19-30-47.jpg
मुकेश शर्मा / जयपुर. राजस्थान की राजनीति में एक के बाद एक चौकान्ने वाले तथ्य उजागर हो रहे हैं। एसओजी द्वारा हार्स ट्रेडिंग के मामला दर्ज करने के एक दिन बाद ही भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो -एसीबी- ने भी हार्स ट्रेेडिंग के मामले में तीन निर्दलय विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।
एसीबी के डीजी आलोक त्रिपाठी ने बताया कि ब्यूरो में विधानसभा के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने परिवाद दिया था। लेकिन उसमें प्राथमिकी दर्ज करने जैसे तथ्य नहीं थे। लेकिन तभी से एसीबी ने खुद सूचना तंत्र डवलप किया और मामले पर निगरानी रखी। एसीबी की निगरानी के दौरान स्पष्ट हुआ कि निर्दलय विधायक ओमप्रकाश हुडला, सुरेश टांक और खुशवीर सिंह राजस्थान के डूंगरपुर और बांसवाड़ा क्षेत्र में पहुंचे हैं।
उनके पास मोटी धन राशि होने का भी पता चला। तीनों विधायकों ने डूंगरपुर और बांसवाड़ा के कई विधायकों से संपर्क साधा और उन्हें करोड़ों रुपए का प्रलोभन भी दिया। प्रलोभन था कि जरूरत पडऩे पर डूंगरपुर और बांसवाड़ा के विधायक उनका साथ दें। इस बात की पुष्टि होने पर शनिवार को एसीबी मुख्यालय में तीनों निर्दलय विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो