आगरा विकास प्राधिकरण की टीम पहुंची आवासन मंडल मुख्यालय

राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) की उपलब्धियों और कामों की जानकारी लेने के लिए सोमवार को आगरा विकास प्राधिकरण (Agra Development Authority) के उपाध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र पेंसिया के नेतृत्व में 10 सदस्यीय टीम आई, जिसने आवासन मंडल की कार्यशैली, संचालित योजनाओं और प्रोजेक्टों की जानकारी ली। आवासन मंडल मुख्यालय में आवासन आयुक्त पवन अरोडा ने आगरा विकास प्राधिकरण की टीम को मण्डल की ओर से अल्प समय में अर्जित की गई उपलब्धियां गिनाई।

By: Girraj Sharma

Updated: 05 Apr 2021, 10:49 PM IST

आगरा विकास प्राधिकरण की टीम पहुंची आवासन मंडल मुख्यालय
— आवासन मंडल की कार्यप्रणाली की जानकारी जुटाई
— आवासन आयुक्त ने गिनाई मंडल की उपलब्धियां, काम

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) की उपलब्धियों और कामों की जानकारी लेने के लिए सोमवार को आगरा विकास प्राधिकरण (Agra Development Authority) के उपाध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र पेंसिया के नेतृत्व में 10 सदस्यीय टीम आई, जिसने आवासन मंडल की कार्यशैली, संचालित योजनाओं और प्रोजेक्टों की जानकारी ली। आवासन मंडल मुख्यालय में आवासन आयुक्त पवन अरोडा ने आगरा विकास प्राधिकरण की टीम को मण्डल की ओर से अल्प समय में अर्जित की गई उपलब्धियां गिनाई।
आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र पेंसिया ने कहा कि आयुक्त पवन अरोड़ा के नेतृत्व में जिस तरह आवासन मंडल को रिवायव किया गया है, वह हमारे लिए केस स्टडी है। आगरा विकास प्राधिकरण को आगे बढ़ाने के लिए मंडल की तर्ज पर कार्य किए जाएंगे। अरोडा ने बताया कि महज 18 माह की अल्पावधि में 10 हजार से अधिक अधिशेष आवासों का निस्तारण कर 2 हजार 621 करोड़ रूपये का राजस्व अर्जित किया गया। इसके लिए बुधवार नीलामी उत्सव, स्वर्ण जयंती उपहार योजना, बुधवार नीलामी उत्सव ई-बिड सबमिशन और व्यावसायिक सम्प्त्तियों के निस्तारण के लिए 'अपनी दुकान-अपना व्यवसाय योजना' चलाई गई। आयुक्त ने बताया कि मंडल द्वारा ई-ऑक्शन में मंडल ने महज 35 कार्य दिवसों में 1010 मकान बेचे, जिससे मंडल को 162 करोड़ रूपये का राजस्व मिला। इसके बाद बुधवार नीलामी उत्सव के तहत ई-बिड सबमिशन योजना में 12 दिनों में 185 करोड रूपये मूल्य की 1213 सम्पत्तियों का विक्रय कर फिर अन्तरराष्ट्रीय कीर्तिमान बनाया। इसके साथ ही उन्होंने वर्तमान में चल रहे प्रमुख प्रोजेक्टों कोचिंग हब, सिटी पार्क, फाउंटेन स्क्वायर, जयपुर, कोटा और जोधपुर में निर्माणाधीन चौपाटियों की विस्तार से जानकारी दी।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned