script’10 प्रतिशत दीजिए और गृह प्रवेश कीजिए’ में पंजीयन शुरू | RAJASTHAN HOUSING BOARD HOUSE INSTALLMENT | Patrika News

’10 प्रतिशत दीजिए और गृह प्रवेश कीजिए’ में पंजीयन शुरू

locationजयपुरPublished: Jun 01, 2020 09:21:41 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) बुधवार नीलामी उत्सव के तहत सभी को किश्तों में आवास (House in installments) उपलब्ध कराएगा। इसके लिए आवासन मंडल ने सोमवार से पंजीयन शुरू कर दिए है। ई-बिड सबमिशन 8 जून से शुरू होगा। मंडल ’10 प्रतिशत दीजिए और गृह प्रवेश कीजिए’ योजना के तहत लोगों को 39 शहरों की 45 योजनाओं में 50 फीसदी तक की छूट पर किश्तों में आवास उपलब्ध करा रहा है।

'10 प्रतिशत दीजिए और गृह प्रवेश कीजिए' में पंजीयन शुरू

’10 प्रतिशत दीजिए और गृह प्रवेश कीजिए’ में पंजीयन शुरू

’10 प्रतिशत दीजिए और गृह प्रवेश कीजिए’ में पंजीयन शुरू


– आवासन मंडल की किश्तों में आवास योजना

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) बुधवार नीलामी उत्सव के तहत सभी को किश्तों में आवास (House in installments) उपलब्ध कराएगा। इसके लिए आवासन मंडल ने सोमवार से पंजीयन शुरू कर दिए है। ई-बिड सबमिशन 8 जून से शुरू होगा। मंडल ’10 प्रतिशत दीजिए और गृह प्रवेश कीजिए’ योजना के तहत लोगों को 39 शहरों की 45 योजनाओं में 50 फीसदी तक की छूट पर किश्तों में आवास उपलब्ध करा रहा है। जयपुर के प्रतापनगर स्थित आवासन मंडल के गोमती, गंगा और प्रताप अपार्टमेंट के आवासों को खरीदने के लिए खरीददार साइट विजिट भी कर रहे है।
इस योजना के तहत सफल बाेलीदाता काे मकान की कीमत का 10 प्रतिशत जमा कराते ही आवास का कब्जा साैंप दिया जाएगा। बाकी राशि जमा कराने के लिए उसे 13 वर्ष में 156 किश्तें देनी हाेगी। जयपुर में प्रतापनगर, इंदिरा गांधी नगर व मानसराेवर आवासीय याेजना में किश्ताें में छूट के साथ 604 फ्लैट बेचे जाएंगे। इनमें 50 प्रतिशत छूट के साथ 1 बीएचके फ्लैट साढे 7 लाख से, 2 बीएचके फ्लैट 10 लाख से और 3 बीएचके फ्लैट 20-22 लाख रूपए से शुरू है। प्रदेश में कुल 13000 से अधिक फ्लैट इस स्कीम में शामिल है। इनमें जयपुर में प्रतापनगर याेजना में 508 फ्लैट, इंदिरा गांधी नगर याेजना में 67 फ्लैट और मानसराेवर याेजना में 29 फ्लैट है।
आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए 27 मई को सभी के लिए किश्तों में आवास योजना को लांच किया था। इस योजना का पंजीकरण शुरू हो चुका है। बुधवार नीलामी उत्सव के तहत ही अब आवासन मण्डल के सभी कार्यालयों की हैल्प डेस्क, घर बैठे या ई-मित्र पर जाकर अपनी बिड/नीलामी प्रस्ताव प्रत्येक सोमवार को सुबह 10 बजे से बुधवार शाम 4 बजे तक आॅनलाईन किया जा सकेगा। इन प्रस्तावों को हर बुधवार शाम 4.30 बजे आॅनलाईन ही खोला जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो