scriptजोधपुर, अजमेर, उदयपुर व सीकर में बनेंगे कोचिंग हब | RAJASTHAN HOUSING BOARD HOUSING SCHEME | Patrika News

जोधपुर, अजमेर, उदयपुर व सीकर में बनेंगे कोचिंग हब

locationजयपुरPublished: May 08, 2021 04:57:09 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) जयपुर की तर्ज पर जोधपुर, अजमेर, उदयपुर और सीकर में भी कोचिंग हब (Coaching Hub) बनाएगा। इसके साथ ही प्रदेश के छोटे शहरों में आवासीय योजनाएं लेकर आएंगे, आवासीय योजना लॉन्च करने के लिए पहले सर्वे कराया जाएगा। आवासन मंडल के अध्यक्ष शांति धारीवाल ने बताया कि आवासन मंडल की ओर से प्रदेश के अन्य छोटे शहरों में भी आवासीय योजनाएं (Housing scheme) लाई जाएंगी।

जोधपुर, अजमेर, उदयपुर व सीकर में बनेंगे कोचिंग हब

जोधपुर, अजमेर, उदयपुर व सीकर में बनेंगे कोचिंग हब

जोधपुर, अजमेर, उदयपुर व सीकर में बनेंगे कोचिंग हब
— प्रदेश के छोटे शहरों में आवासीय योजनाएं लॉन्च करने के लिए कराया जाएगा सर्वे
— विभिन्न संवर्गों के रिक्त 573 पदों पर शीघ्र की जाएगी भर्तियां

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) जयपुर की तर्ज पर जोधपुर, अजमेर, उदयपुर और सीकर में भी कोचिंग हब (Coaching Hub) बनाएगा। इसके साथ ही प्रदेश के छोटे शहरों में आवासीय योजनाएं लेकर आएंगे, आवासीय योजना लॉन्च करने के लिए पहले सर्वे कराया जाएगा।

आवासन मंडल के अध्यक्ष शांति धारीवाल ने बताया कि आवासन मंडल की ओर से प्रदेश के अन्य छोटे शहरों में भी आवासीय योजनाएं लाई जाएंगी। इसके लिए सर्वे करवाया जा रहा है। इसके साथ ही जयपुर में कोचिंग हब की सफलता को देखते हुए सर्वे करवाकर आवश्यकतानुसार जोधपुर, उदयपुर, अजमेर और सीकर में भी कोचिंग हब बनाएं जाएंगे।
आवासन मंडल में रिक्त 573 पदों के लिए होंगी भर्तियां

मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि हाउसिंग बोर्ड का कामकाज तेजी से बढ़ रहा है। तय समय में बड़े प्रोजेक्ट्स पूरा करने के लिए मैन पॉवर की जरूरत है। ऐसे में आवासन मंडल में रिक्त 573 पदों के लिए भर्तियां की जाएंगी। भर्तियों की मंजूरी के लिए फाइल मुख्यमंत्री को भेजी जाएंगी।
संपत्तियां खरीदने वालों को राहत
आवासन मंडल में नीलामी के जरिए आवासीय या वाणिज्यिक संपत्तियां खरीदने वाले लोग बकाया राशि बिना कोई पेनल्टी के 30 जून तक जमा करा सकेंगे। कोरोना के चलते उन्हें ये राहत दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो