scriptसिटी पार्क आने वालों के लिए राहत, मध्यम मार्ग के बनेगी समानांतर सड़क | Rajasthan Housing Board Jaipur city park | Patrika News
जयपुर

सिटी पार्क आने वालों के लिए राहत, मध्यम मार्ग के बनेगी समानांतर सड़क

Jaipur City Park: सिटी पार्क में मध्यम मार्ग से आने वाली भीड़ को देखते हुए राजस्थान आवासन मंडल वीटी रोड और अरावली रोड को जोड़ने वाली (मध्यम मार्ग के समानांतर) दो सड़कों का निर्माण करवाएगा।

जयपुरJan 23, 2023 / 05:45 pm

Girraj Sharma

सिटी पार्क आने वालों के लिए राहत, मध्यम मार्ग के बनेगी समानांतर सड़क

सिटी पार्क आने वालों के लिए राहत, मध्यम मार्ग के बनेगी समानांतर सड़क

जयपुर। सिटी पार्क में मध्यम मार्ग से आने वाली भीड़ को देखते हुए राजस्थान आवासन मंडल वीटी रोड और अरावली रोड को जोड़ने वाली (मध्यम मार्ग के समानांतर) दो सड़कों का निर्माण करवाएगा। मंडल ने सोमवार को मुख्यालय में आयोजित सिटी पार्क एवं फाउंटेन स्क्वायर परियोजना की समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया।

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि मानसरोवर स्थित सिटी पार्क में प्रतिदिन हजारों की तादाद में लोग परिवार सहित आ रहे हैं। मध्यम मार्ग की ओर से आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए फाउंटेन स्क्वायर के बाद 40 फीट की और मॉल के लिए ऑक्शन किए गए भूखंड के बाद 80 फीट की सड़क का निर्माण करवाएगा। मध्यममार्ग 80 फीट का ही है।

आयुक्त ने बैठक में दोनों सड़कों की शीघ्र निविदा जारी करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि पार्क में अवांछित लोगों की आवाजाही रोकने व सौंदर्यीकरण के लिए पार्क में जल्द ही न्यूनतम शुल्क के साथ टिकट व्यवस्था भी शुरू की जाएगी। इसके अलावा चिल्ड्रंस जिम के साथ आकर्षक सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। इस दौरान पार्क की विभिन्न गतिविधियों शेष रही प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति, निविदाओं, इलेक्ट्रिक मेंटेनेंस सहित कई अन्य विषयों पर से चर्चा की गई।

धरोहर को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील
अरोड़ा ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि पार्क आने वाले हर आगंतुक का यह दायित्व बनता है कि वह पार्क परिसर की किसी भी धरोहर को नुकसान ना पहुंचाए और न ही नुकसान पहुंचाने दे। पार्क का सौंदर्यीकरण व खूबसूरती बनी रहे, यह मंडल ही नहीं आमजन की भी जिम्मेदारी है।

 

यह भी पढ़े: जलमग्न हुए 50 साल पुराने बिजलीघर से अब मिलेगी 10.32 लाख यूनिट बिजली

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर मुख्य अभियंता प्रथम केसी मीणा, वित्तीय सलाहकार संजय शर्मा, अतिरिक्त मुख्य नगर नियोजक अनिल माथुर, अतिरिक्त मुख्य अभियंता संजय पूनिया, आवासीय अभियंता केके दीक्षित सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8hi3u9

Home / Jaipur / सिटी पार्क आने वालों के लिए राहत, मध्यम मार्ग के बनेगी समानांतर सड़क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो