scriptजयपुर में कोचिंग हब तैयार, तीन फ्लोर पर बने 90 शोरूम, विदेशों में रह रहे लोगों की भी बना पसंद | RAJASTHAN HOUSING BOARD JAIPUR COACHING HUB | Patrika News

जयपुर में कोचिंग हब तैयार, तीन फ्लोर पर बने 90 शोरूम, विदेशों में रह रहे लोगों की भी बना पसंद

locationजयपुरPublished: Jul 01, 2022 09:28:31 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Coaching Hub राजस्थान आवासन मंडल ने प्रताप नगर स्थित कोचिंग हब में शोरूम और भूखण्डों को बेचना शुरू कर दिया है। प्रथम चरण में मंडल 30 शोरूमों को बेच रहा है। Rajasthan Housing Board इन्हें ई-ऑक्शन के माध्यम से बेचा जा रहा है। ई-ऑक्शन की अंतिम तिथि 6 जुलाई है।

जयपुर में कोचिंग हब तैयार, तीन फ्लोर पर बने 90 शोरूम, विदेशों में रह रहे लोगों की भी बना पसंद

जयपुर में कोचिंग हब तैयार, तीन फ्लोर पर बने 90 शोरूम, विदेशों में रह रहे लोगों की भी बना पसंद,जयपुर में कोचिंग हब तैयार, तीन फ्लोर पर बने 90 शोरूम, विदेशों में रह रहे लोगों की भी बना पसंद,जयपुर में कोचिंग हब तैयार, तीन फ्लोर पर बने 90 शोरूम, विदेशों में रह रहे लोगों की भी बना पसंद

Coaching Hub जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल ने प्रताप नगर स्थित कोचिंग हब में शोरूम और भूखण्डों को बेचना शुरू कर दिया है। प्रथम चरण में मंडल 30 शोरूमों को बेच रहा है। Rajasthan Housing Board इन्हें ई-ऑक्शन के माध्यम से बेचा जा रहा है। ई-ऑक्शन की अंतिम तिथि 6 जुलाई है।
आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि राजस्थान आवासन मण्डल के प्रताप नगर स्थित कोचिंग हब में शोरूम एवं भूखण्डों के प्रथम चरण का ई- ऑक्शन शुरू कर दिया है। ई नीलामी में भाग लेने के लिये लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। विदेशों में रह रहे एनआरआई कोचिंग हब में निवेश करना चाह रहे हैं। अब तक 150 से अधिक लोगों ने धरोहर राशि जमा कराई है। कोचिंग हब के अग्र भाग में लोअर ग्राउंड, अपर ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर में कुल 90 शोरूम बने है। इनमें से कुल 30 शोरूमों का प्रथम चरण में ई- ऑक्शन किया जा रहा है।
65 हजार वर्ग मीटर भूमि पर किया जा रहा विकसित
उन्होंने बताया कि प्रताप नगर के हल्दीघाटी मार्ग सेक्टर 16 में पन्नाधाय सर्किल के पास 65 हजार वर्ग मीटर भूमि पर कोचिंग हब विकसित किया गया है। इससे देश-प्रदेश के छात्र-छात्राओं को एक ही परिसर में सभी शैक्षणिक सुविधायें उपलब्ध हो सकेंगी। साथ ही शहर के आवासीय क्षेत्रों में अनियोजित रूप से पनप रहे कोचिंग सेन्टर्स से उपजी यातायात एवं पार्किंग की गंभीर समस्या का निराकरण हो सकेगा।
कोचिंग हब योजना में ये सुविधा मिल सकेगी
— एक समय में 65 से 70 हजार छात्रों को शैक्षणिक सुविधा का लाभ मिलेगा।
— नवीन रोजगारों का सृजन होगा, स्थानीय निवासी भी लाभान्वित होंगे।
— योजना में केन्द्रीयकृत पुस्तकालय, साइबर लैब, मनोरंजन केन्द्र, जिम, हैल्थ क्लब, फूडकोर्ट एवं रेस्टोरेन्ट्स की सुविधा मिलेगी।
— जोगिंग व साईकिल ट्रैक, छात्र-छात्राओं और शिक्षकों के लिए पृथक-पृथक हॉस्टल, सिक्योरिटी सर्विलांस आदि भी विकसित किए जा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो