scriptराजस्थान हाउसिंग बोर्ड के नाम ‘वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड’, सीएम गहलोत ने प्राप्त किया सम्मान | Rajasthan Housing Board World Record, CM Gehlot receives award | Patrika News

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के नाम ‘वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड’, सीएम गहलोत ने प्राप्त किया सम्मान

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2020 02:56:55 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड ( Rajasthan Housing Board ) ने ई-ऑक्शन ( E-Auction ) में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इस उपलब्धि के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन ( World Book Of Records ) के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) को अवार्ड और सर्टिफिकेट प्रदान किया।

Rajasthan Housing Board World Record, CM Gehlot receives award
जयपुर।

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड ( Rajasthan Housing Board ) ने ई-ऑक्शन ( E-Auction ) में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इस उपलब्धि के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन ( World Book Of Records ) के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) को अवार्ड और सर्टिफिकेट प्रदान किया। बोर्ड का यह कीर्तिमान पांच महीने में 1 हज़ार से भी ज़्यादा मकान बेचकर 162 करोड़ रूपए के राजस्व प्राप्त करने पर दिया गया है।

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के स्वर्ण जयंती समारोह के तहत जयपुर के बिड़ला सभागार में सीएम गहलोत ने ये सम्मान प्राप्त किया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचेतक महेश जोशी, मंत्री बीडी कल्ला, प्रताप सिंह खाचरियावास सहित बोर्ड से जुड़े अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रदेश को आवासन मण्डल की 10 योजनाओं की सौग़ात भी दी। इसमें जोधपुर की तीन बड़ी आवासीय योजनाएं भी शामिल हैं। इनके अलावा राज्य सहायक कर्मचारियों के लिए आवासीय योजना, जयपुर में प्रताप नगर सेक्टर-26 में बहुमंज़िला आवासीय योजना, कोटावासियो के लिए कोटा चौपाटी की सौग़ात देने के साथ ही प्रदेश भर में 50 नए ओपन जिम स्थापित करने की घोषणा की गई। इस अवसर पर सीएम ने दो कार विजेताओं और एक स्कूटर विजेता को चाबी सौंपी।

अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि जयपुर मेट्रो का चांदपोल से छोटी चौपड़ के पहले फेज़ का निर्माण जल्द पूरा होगा। साथ ही सेकेंड फेज भी जल्द शुरू होगा। उन्होंने कहा कि आवासन मंडल के अब या तो कोई मकान बनेगे नहीं, बनेंगे तो क्वालिटी वाले बनेंगे।
यूडीएच मंत्री धारीवाल ने अपने सम्बोधन में बताया कि अब तक 1 हजार करोड़ रुपये की भूमि से अतिक्रमण हटाए गए हैं, और वो भी बिना किसी फोर्स के। उन्होंने कहा कि सरकार विधानसभा में संसोधन एक्ट लाकर आवासन मंडल को अतिक्रमण हटाने के पावर देगी।

वहीं आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने अपने सम्बोधन में बताया कि आवासन मंडल ने पिछले पांच महीने में लगभग 3 हजार मकान बेचते हुए 702 करोड़ रुपये का राजस्व वसूल किया है। वहीं मार्च तक का लक्ष्य एक हजार करोड़ रुपये तय किया गया है।उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी आवासन मंडल आर्थिक कमज़ोर श्रेणी के लोगों के लिए कम कीमत के आवास की योजनाएं लांच करेगी। उन्होंने कहा कि बोर्ड अब नीलामियों के साथ ही लोन मेला भी लगाएगा और मांग आधारित मकान बनाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो