scriptRajasthan IMD Alert : राजस्थान में प्री मानसून पर ताजा अपडेट, जानिए अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज | rajasthan imd alert latest weather update on pre monsoon know weather forecast of next 5 days | Patrika News
जयपुर

Rajasthan IMD Alert : राजस्थान में प्री मानसून पर ताजा अपडेट, जानिए अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Rajasthan Rain Alert : राजस्थान में प्री मानसून के बीच इन दिनों मौसम के दो रंग देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग का ताजा अपडेट सामने आया है। जानिए अगले 5 दिन आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम?

जयपुरJun 16, 2024 / 03:48 pm

Anil Prajapat

Rajasthan Weather Update : जयपुर। राजस्थान में इन दिनों मौसम के दो रंग देखने को मिल रहे हैं। प्रदेश में कभी तेज हवा के साथ बारिश हो रही हैं तो कभी लोग गर्मी की तपिश में तप रहे हैं। दरअसल, राजस्थान में प्री मानसून के बीच हर जिले में कुछ ऐसा ही मौसम बना हुआ है। मौसम के बदले मिजाज के चलते तापमान में भी उतार चढ़ाव का दौर जारी है। बादल छाए रहने और बारिश होने से इस महीने लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। इसी बीच मौसम विभाग का ताजा अपडेट सामने आया है।
मौसम विभाग की मानें तो आगामी 24 घंटों में राजस्थान के कुछ भागों में अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री रहने और उष्ण लहर चलने की संभावना है। वहीं, कुछ जिलों में मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने और बूंदाबादी की संभावना है। साथ ही 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। ऐसे में प्रदेशवासियों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिलेगी।

जानिए 5 दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

16 जून : मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक प्रदेश के 16 जिलों में आज येलो अलर्ट जारी किया गया है। अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ और टोंक में अंधड़ और हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनूं, हनुमानगढ़ और गंगानगर में लू का अलर्ट जारी किया गया है।
17 जून : प्रदेश के 7 जिलों में सोमवार को आंधी के साथ हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इनमें बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा और प्रतापगढ़ शामिल है। साथ ही 9 जिलों में लू का अलर्ट भी जारी किया गया है। जिन जिलों में लू की चेतावनी जारी की गई है। उनमें अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर शामिल है।
18 जून : राजस्थान के बांसवाड़ा, बारां, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा और प्र​तापगढ़ में मंगलवार को आंधी के साथ हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, धौलपुर और भरतपुर में लू चलने की संभावना है।
19 जून : मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को बांसवाड़ा, बारां, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, उदयपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में तेज अंधड़ के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

20 जून : मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, प्रता​पगढ़, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में आकाशीय बिजली गिरने और हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan IMD Alert : राजस्थान में प्री मानसून पर ताजा अपडेट, जानिए अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

ट्रेंडिंग वीडियो