scriptराजस्थान के इंटर्न डॉक्टरों का आमरण अनशन जारी | Rajasthan, Intern Doctors, SMS Hospital, Hunger Strike | Patrika News

राजस्थान के इंटर्न डॉक्टरों का आमरण अनशन जारी

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2020 06:06:24 pm

Submitted by:

Anil Chauchan

जयपुर . All Rajasthan Intern Doctors Organization की ओर से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर SMS Hospital परिसर में की जा रही Hunger Strike जारी है।

doctor.jpg

doctor.jpg

जयपुर . ऑल राजस्थान इंटर्न डॉक्टर्स संगठन ( All Rajasthan Intern Doctors Organization ) की ओर से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सवाई मानसिंह अस्पताल ( SMS Hospital ) परिसर में की जा रही भूख हड़ताल ( Hunger Strike ) जारी है।
हड़ताली डॉक्टरों का कहना है कि उनका मानदेय बढ़ाने की मांग लंबे समय से चली आ रही है पर सरकार की ओर से इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। सरकार के आला अधिकारियों को इस मांग के बारे में कई बार अवगत कराया गया है। अपनी मांग को लेकर डॉक्टरों ने रैली, धरने-प्रदर्शन किए लेकिन कुछ नहीं हुआ। अब मजबूरी में आमरण अनशन जैसा कदम उठाना पड़ रहा है।
डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना काल में डॉक्टर्स फ्रंट लाइन में खडे होकर काम कर रहे हैं। सरकार अगर मानती है कि कोरोना काल में डॉक्टरों की भूमिका सराहनीय है तो मानदेय बढ़ाने की काम को जल्द से जल्द पूरा करे। डॉक्टरों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांग को नहीं माना गया तो डॉक्टर्स आंदोलन को तेज करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो