scriptRajasthan is covered with fog, hailstorm, rain warning | VIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर | Patrika News

VIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर

Weather Alert : राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने लगा है, जिसके चलते मौसम ने फिर से करवट ली है। राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा शुक्रवार सवेरे कोहरे से ढका रहा और माना जा रहा है कि शाम तक कई जिलों में बारिश शुरू हो जाएगी।

जयपुर

Updated: January 21, 2022 10:42:35 am

Weather Alert : राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने लगा है, जिसके चलते मौसम ने फिर से करवट ली है। राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा शुक्रवार सवेरे कोहरे से ढका रहा और माना जा रहा है कि शाम तक कई जिलों में बारिश शुरू हो जाएगी। उसके बाद शनिवार को ओलावृष्टि की संभावना जताई जा रही है। उधर, कोहरा छाने के बाद सवेरे लोग अलाव तपते मिले, कई जगह गलनभरी सर्दी का जोर पर दिखा। मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों तक अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की जा सकती है। ऐसे में शीतहलर और सर्दी का जोर रहने की संभावना है।

late-trains-from-passenger-upset-ltifi-5672ff4c76f40_l-1450488608_835x547.jpg

इन जिलों में छाया रहा कोहरा
मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो शुक्रवार को प्रदेश के 30 से 35 प्रतिशत हिस्से में कोहरे की अधिकता दर्ज की गई है। राजधानी जयपुर में सीजन का सबसे घना कोहरा रहा। उधर, भीलवाड़ा, नागौर, जैसलमेर, झालावाड़, बारां और आसपास इलाकों में कोहरे की अधिकता रही। उधर, शेखावाटी सहित कई इलाकों में कमोबेश सवेरे कोहरा रहा, लेकिन दृष्यता सही रहने से जनजीवन प्रभावित नहीं हुआ।

कोहरे के चलते नोटम लागू किया
राजधानी जयपुर की बात की जाए तो सीजन का पहल घना कोहरा दर्ज किया गया है। शुक्रवार सुबह घना कोहरा रहने से दृश्यता 30 से 35 मीटर ही रही। इससे जनजीवन प्रभावित होने के साथ ही गलन भरी सर्दी और शीतलहर का प्रकोप भी नजर आया। कोहरे के कारण जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानें भी प्रभावित होती रहीं। जयपुर से मुंबई, दिल्ली, सूरत, कोलकाता सहित अन्य जगहों पर जाने वाली उड़ाने 20 से 25 मिनट देरी से रवाना हुई। वहीं, अन्य उड़ानें का संचालन भी बाधित रहा। इस बीच सभी यात्री 30 मिनट तक उड़ानों में बैठे रहे, इससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। कोहरा अधिक होने से एयरपोर्ट पर सुबह 9.20 बजे से कुछ देर के लिए नोटम लागू किया गया। जिससे उड़ान सेवाओं का संचालन पूरी तरह से बंद रहा।

इन जिलों में 21 को बारिश
मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, सीकर, झुंझुनूं, टोंक, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, जोधपुर, पाली जिले में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।

इन जिलों में 22 को बारिश
मौसम विभाग के अनुसार 22 जनवरी को अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, सीकर, सवाईमाधोपुर, टोंक, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़ और नागौर में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।

इन जिलों में 23 को बारिश
मौसम विभाग की माने तो 23 जनवरी को भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है।

इन जिलों में 22 को होगी ओलावृष्टि
मौसम विभाग की माने तो 22 जनवरी को जयपुर, झुंझनूं, सीकर, अलवर और चूरू जिले में कहींं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना है।

क्या कहता है मौसम पूर्वानुमान
21 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहने, घना कोहरा, मेघगर्जन व बारिश की संभावना।
22 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहने, मेघगर्जन व बारिश की संभावना।
23 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना।
24 आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।
25 आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।
26 आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।

इन जिलों में 22 को होगी ओलावृष्टि
मौसम विभाग की माने तो 22 जनवरी को जयपुर, झुंझनूं, सीकर, अलवर और चूरू जिले में कहींं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना है।

क्या कहता है मौसम का पूर्वानुमान
21 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहने, घना कोहरा, मेघगर्जन व बारिश की संभावना।
22 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहने, मेघगर्जन व बारिश की संभावना।
23 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना।
24 आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।
25 आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।
26 आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

ताजमहल के बंद 22 कमरों में क्या है, ASI ने जारी कर दी फोटोPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदीमहबूबा मुफ्ती ने कहा इनको मस्जिद में ही मिलता है भगवानMonsoon Update 2022: अंडमान-निकोबार पहुंचा मानसून, जानिए आपके राज्य में कब होगी बारिशGyanvapi Survey: ज्ञानवापी परिसर में जहां मिला शिवलिंग उसे अदालत ने तत्काल सील करने का दिया आदेश, जानें क्या कहा DM नेजातिगत जनगणना: भाजपा के विरोध के बावजूद सीएम नीतीश कुमार बिहार में जल्द बुलाएंगे सर्वदलीय बैठकUdaipur Chintan Shivir: राजस्थान में दंगे करवाने में भाजपा के बड़े नेताओं का हाथ, 'चिंतन' के बाद बोले सीएम गहलोत7 लोगों को जिंदा जलाकर दोस्त से मैसेज पर कही थी ये बात, अब दोस्त ने कहा- इसे फांसी देना भी कम है
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.