scriptकृष्णा वाल्मीकि हत्याकांड: BJP के निशाने पर Gehlot सरकार- तैयार हो रही ‘ग्राउंड रिपोर्ट, जानें Latest Update | Rajasthan Krishna Valmiki Murder Case, BJP attacks Gehlot Government | Patrika News

कृष्णा वाल्मीकि हत्याकांड: BJP के निशाने पर Gehlot सरकार- तैयार हो रही ‘ग्राउंड रिपोर्ट, जानें Latest Update

locationजयपुरPublished: Jul 13, 2021 01:24:49 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

झालावाड़ में कृष्णा वाल्मीकि हत्याकांड का मामला, भाजपा की तीन सदस्यीय जांच कमिटी आज पहुंचेगी झालरापाटन, मृतक परिजनों से होगी मुलाक़ात, पूरे घटनाक्रम की ली जायेगी जानकारी, पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से भी मुलाक़ात कर सकता है प्रतिनिधिमंडल, अलका गुर्जर- मदन दिलावर- सीपी जोशी हैं प्रतिनिधिमंडल में शामिल, प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने गठित किया है तीन सदस्यीय जांच दल, जांच के बाद पूनिया को सौंपी जायेगी तथ्यात्मक रिपोर्ट
 

Rajasthan Krishna Valmiki Murder Case, BJP attacks Gehlot Government

जयपुर।

झालावाड़ के कृष्णा वाल्मीकि हत्याकांड की ‘ग्राउंड रिपोर्ट’ जानने के लिए प्रदेश भाजपा का तीन सदस्यीय जांच दल आज झालरापाटन पहुंचेगा। जांच दल मृतक कृष्णा वाल्मीकि के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि देकर परिजनों को ढांढस बंधवाएगा। फिर परिजनों से बातचीत कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेगा। इस दौरे के दौरान प्रतिनिधिमंडल पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से मिलकर अब तक की जांच के बारे में जानकारी भी ले सकता है।

 

गौरतलब है कि प्रदेश भाजपा ने कृष्णा वाल्मीकि हत्याकांड की गंभीरता को देखते हुए तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के निर्देश पर बनाई गई इस कमेटी में पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री डॉ अलका सिंह गुर्जर, भाजपा प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर और प्रदेश उपाध्यक्ष और चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी को शामिल किया गया है।

 

भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री डॉ अलका गुर्जर ने पत्रिका को बताया कि जाँच दल के तीनों सदस्य आज पहले कोटा पहुंचेंगे और उसके बाद दोपहर तीन बजे तक झालरापाटन पहुंचकर मृतक परिजनों से मुलाक़ात करेंगे। उन्होंने कहा कि जांच कमेटी की कोशिश हर पहलू की बारीकी से पड़ताल करके तथ्यात्मक रिपोर्ट बनाकर प्रदेश नेतृत्व को पेश करने की रहेगी।

 

परिजनों को मुआवजा, सरकारी नौकरी दे सरकार

झालावाड़ के झालरापाटन में कृष्णा वाल्मीकि हत्या मामले में भाजपा युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हिमांश शर्मा ने वाल्मीकि के परिजनों को एक करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी की मांग की है। शर्मा ने कांग्रेस सरकार को दलित विरोधी बताया और कहा कि गहलोत सरकार में दलितों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं, लेकिन सरकार इनकी अनदेखी कर रही है। जिससे दलित समाज में रोष है। वाल्मीकि की हत्या के बाद भी पुलिस ने एससीएसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज नहीं की। मामला उछलने पर एसपी के निर्देश के बाद धाराएं जोड़ी गई।

 

उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर किसके इशारे पर एससी—एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज नहीं की गई। शर्मा ने चेतावनी दी कि अगर अपराध कम नहीं हुए तो युवा मोर्चा दलित अत्याचारों के खिलाफ जिलों में आंदोलन करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो