scriptअफसरों ने मनमाने ढंग से बांटे अनुभव प्रमाणपत्र, 1200 पदों की भर्ती अटकी | Rajasthan Lab Assistant Recruitment, Medical Laboratory Assistant Jobs | Patrika News

अफसरों ने मनमाने ढंग से बांटे अनुभव प्रमाणपत्र, 1200 पदों की भर्ती अटकी

locationजयपुरPublished: Jul 02, 2019 10:40:57 am

Submitted by:

santosh

Medical Laboratory Assistant Jobs – प्रयोगशाला सहायक के 1200 से अधिक पदों की भर्ती में गड़बड़झाला सामने आया है। विभागीय अधिकारियों ने मनमर्जी से राजस्थान स्तर पर अनुभव प्रमाण पत्र बांट दिए। इस कारण भर्ती अटक गई है।

chhindwara

Reliance is in Top list, where Indians want to workv

विकास जैन
जयपुर। Medical laboratory assistant jobs – चिकित्सा विभाग में प्रयोगशाला सहायक के 1200 से अधिक पदों की भर्ती में गड़बड़झाला सामने आया है। विभागीय अधिकारियों ने मनमर्जी से प्रदेश स्तर पर अनुभव प्रमाण पत्र बांट दिए। इस कारण भर्ती अटक गई है।

 

अफसरों की लापरवाही आई सामने, बिजली चोरी पर लगाम के बजाए बढ़ा रहे आम जनता पर ही भार

 

हैरत की बात यह है कि विभाग इसकी जांच या अफसरों पर कार्रवाई नहीं करेगा, बल्कि अब अधिकारियों को प्रमाणपत्र जारी करने का प्रशिक्षण देगा। प्रशिक्षण का आदेश विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) रोहित कुमार सिंह की ओर से जारी किया गया है।

 

राजस्थान में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे सैकड़ों युवाओं के लिए आई बड़ी खबर

 

एसीएस के आदेश में कहा गया है कि यह भर्ती ( Rajasthan Lab Assistant Recruitment )भाजपा सरकार के दौरान 29 मई 2018 को निकाली गई थी। 30 जून 2018 तक आनलाइन आवेदन मिले थे। जिसमें अनुभव लाभ देने का निर्णय किया गया था।

 

ऑनलाइन शॉपिंग करते समय बरतें सावधानी, नहीं तो हो सकते हैं कंगाल

 

उक्त अनुभव प्रमाण पत्र दिशा निर्देशों के अनुरूप निर्धारित प्रपत्र, अनुभव अवधि या विज्ञापित पदनाम से जारी नहीं करते हुए विभिन्न पदनामों से अलग प्रपत्रों में जारी कर दिए गए हैं। जिसमेें एकरूपता नहीं है और भर्ती प्रक्रिया अवरुद्ध हो गई है।


अनुभव के आधार पर भर्ती ही क्यों, जबकि पहले भी अटकी हैं भर्तियां
2013 में कांग्रेस सरकार के समय प्रयोगशाला सहायक के 634 पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं। 2014 में भाजपा सरकार के समय ये भर्तियां हुईं। इन भर्तियों में अनुभव संबंधी योग्यता रखी गई। जिसमें अनुभव अवधि बांटने के मामले में बड़े स्तर पर शिकायतें हुईं। जिसकी जांच अभी भी एसीबी में चल रही है।

 

राजस्थान में 11 भर्ती परीक्षाएं स्थगित, जानिए क्या सभी आवेदकों को फिर से आवेदन करना होगा?

 

अनुभव अवधि का यह नियम विभाग की ओर से ही मई 2013 में निकाले गए आदेश के आधार पर रखा था। मामला कोर्ट में गया। बाद में विभाग ने बैकफुट पर आते हुए एक आदेश जारी कर अनुभव अवधि से संबंधित अपने पुराने आदेश को वापस ले लिया। इसके बावजूद सरकार ने फिर से अनुभव आधार पर ही भर्ती करने का निर्णय कर लिया था।

 

राजस्थान में लागू होगी Ayushman Bharat Yojana, इस तरह चेक करें योजना में आपका नाम है या नहीं

 

निजी एजेंसी से भर्तियों पर सवाल
चिकित्सा विभाग में पहले भर्तियां सामान्य तौर पर अधीनस्थ बोर्ड के स्तर पर या विभागीय स्तर पर ही होती थीं। अब निजी ऐजेंसी से तो भर्तियां करवाई ही जा रही हैं, साथ ही इनकी करीब-करीब पूरी प्रक्रिया ही विभाग के मुख्यालय से बाहर संचालित हो रही हैं। ऐसे में इस निर्णय पर भी सवाल उठ रहे हैं।

 

राजस्थान में राजनीतिक दखल का शिकार हुई 2500 JOBS, जनता के 600 करोड़ डूबेंगे सो अलग

 

विभाग के इन अफसरों ने बांटे प्रमाणपत्र
– सभी प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज
– सभी अधीक्षक संलग्न अस्पताल समूह
– मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधीकारी
– समस्त प्रमुख चिकित्सा अधिकारी
– अन्य सक्षम स्तर के अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो