scriptराजस्थान में 7 दिन में 2 हजार औद्योगिक लाइसेंस जारी हुए, श्रम मंत्री जसवंत यादव ने कही हैं ये बातें | Rajasthan labour and employment department has issued 2 thousand industrial licenses in seven days | Patrika News

राजस्थान में 7 दिन में 2 हजार औद्योगिक लाइसेंस जारी हुए, श्रम मंत्री जसवंत यादव ने कही हैं ये बातें

locationजयपुरPublished: Apr 12, 2017 11:45:00 am

Submitted by:

vijay ram

प्रदेश के जिन कारखानों में लगातार मापदंडों का उल्लंघन हो रहा है उनमें सख्त कार्रवाई होगी..

news & Photos rajasthan

news & Photos rajasthan

राजस्थान में कारखाना एवं बायलर्स विभाग ने सात दिन में दो हजार औद्योगिक लाइसेंस जारी किए हैं। श्रम मंत्री जसवंत यादव द्वारा यह जानकारी दी गई है।


यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को कारखाना एवं बायलर्स विभाग की समीक्षा बैठक हुई। जहां बैठक में सभी जिलों के अधिकारियों से कारखानों की निरीक्षण का फीडबैक मांगा। उन्होंने कहा कि जिन कारखानों में लगातार मापदंडों का उल्लंघन हो रहा है उनमें सख्त कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही विभाग को पेपरलेस व कैसलेस बनाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने पाउडर बनाने वाली इकाईयों का सर्वे कर कार्रवाई करने को कहा।

Read: राजस्थान में यहां बन रहा है सबसे बड़ा अंंतर्राष्ट्रीय बस अड्डा, 1200 नई बसें भी आएंगी
संवाद सूत्रों ने बताया कि श्रम मंत्री जसवंत यादव की अध्यक्षता में कारखाना एवं बायलर्स विभाग की समीक्षा बैठक में मापदंडों के अनुपालन की बात कही। अब माना जा रहा है कि जिन कारखानों में लगातार मापदंडों का उल्लंघन हो रहा है उनमें सख्त कार्रवाई होगी।

इधर, वाहन की चपेट में आई गाय रात भर तड़पती रही
वहीं, जयपुर के खोनागोरियान थाना इलाके के गोनेर रोड दांतली फाटक के पास सोमवार देर रात एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक गाय गंभीर घायल हो गई। रात भर गाय दर्द से तड़पती रही। सुबह वहां से गुजर रहे लोगों ने निगम व ए बुलेंस को फोन कर इसकी सूचना दी। लेकिन तीन घंटे तक एंबुलेंस पहंची ही नहीं। इसके बाद ए बुलेंस मौके पर पहुंची जिसके बाद गाय उपचार के लिए भेजा गया। इसके चलते लोगों ने प्रशासन के खिलाफ रोष भी जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो