scriptRajasthan leaders Gajendra Singh Shekhawat Harish Choudhary in news | आखिर Rajasthan के Harish Choudhary और Gajendra Singh ने 'यू-टर्न' क्यों लिया? | Patrika News

आखिर Rajasthan के Harish Choudhary और Gajendra Singh ने 'यू-टर्न' क्यों लिया?

- पंजाब चुनाव नतीजे का राजस्थान कनेक्शन, परफॉर्मेंस में फेल हुए कांग्रेस-भाजपा के दोनों प्रभारी, हरीश चौधरी, गजेंद्र सिंह शेखावत के दावों की खुली पोल, हार नसीब होते ही बदले-बदले नेताओं के सुर! चौधरी-माकन पर टिकट बेचने के लग रहे गंभीर आरोप

 

 

जयपुर

Published: March 11, 2022 02:59:45 pm

जयपुर।

राजस्थान से सटे पंजाब में विधानसभा चुनाव नतीजे चौंकाने वाले रहे। यहां कांग्रेस और भाजपा जैसे सशक्त और प्रमुख राजनीतिक दलों को पछाड़ते हुए आम आदमी पार्टी सरकार बना रही है। इस बीच पंजाब चुनाव नतीजे ने प्रदेश के दो वरिष्ठतम नेताओं के दावों की पोल खोलकर रख डाली है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने पंजाब में जीत का ज़िम्मा गहलोत सरकार में मंत्री हरीश चौधरी को दिया था, जबकि भाजपा ने जोधपुर सांसद और केन्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को प्रभारी बनाकर विशवास जताया था। लेकिन दोनों ही नेता अपनी-अपनी पार्टी के भरोसे पर खरे नहीं उतर सके।
Rajasthan leaders Gajendra Singh Shekhawat Harish Choudhary in news
इधर, चुनाव पूर्व जीत के दावे कर रहे हरीश चौधरी और गजेंद्र सिंह शेखावत के सुर अब नतीजे सामने आने के बाद बदले-बदले नज़र आ रहे हैं। दोनों नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया में पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए इतिश्री की।
हार से मजबूती से निकलेंगे बाहर: चौधरी
पंजाब में कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि हम पंजाब के लोगों के फैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं। मैं सभी पंजाब कांग्रेस के उन सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने कड़ी मेहनत की। चौधरी ने कहा कि हम उन कारणों का आत्मनिरीक्षण करेंगे जिनके परिणामस्वरूप हमारी हार हुई है और इससे मजबूती से बाहर निकलेंगे। कांग्रेस पंजाब के लिए रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी।
पार्टी का सन्देश पहुंचाने के लिए सभी का आभार: शेखावत
पंजाब में भाजपा के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने भाजपा के प्रति समर्थन जताने के लिए कार्यकर्ताओं और आमजन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पंजाब भाजपा के नेताओं-कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने पार्टी के संदेश को राज्य की जनता तक पहुंचाने में कड़ी की। मैं पंजाब के लोगों को भी धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने हमें समर्थन दिया और बड़ी संख्या में लोकतंत्र के त्योहार में शामिल हुए।
... इधर 'निशाने' पर चौधरी-माकन
पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी की अंदरूनी सियासत गरमा गई है। राजस्थान कांग्रेस से ताल्लुक रखने वाले हरीश चौधरी और अजय माकन पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। पंजाब कांग्रेस के सांसद जसबीर गिल ने ट्वीट करते हुए आरोप लगाया है कि प्रभारी हरीश चौधरी और अजय माकन द्वारा टिकट बेचने की वजह से चुनाव में पार्टी की हार हुई है।
गिल ने यह भी कहा है कि क्या वजह है कि 3 महीने पहले तक पंजाब में कांग्रेस पार्टी की जीत निश्चित मानी जा रही थी, लेकिन जैसे ही अजय माकन और हरीश चौधरी को पंजाब की जिम्मेदारी दी गई, उसके बाद से भाई भतीजावाद टिकट बेचना अनुशासनहीनता चरम पर पहुंच गया। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी गिल ने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने प्रभारी हरीश चौधरी को ठग्स ऑफ बाड़मेर कहा था।
पंजाब के लिए मोदी के 'ठन्डे छींटें'!
पंजाब चुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधन में दिए गए 'ठन्डे छींटें' शेखावत के लिए कुछ राहत देते हुए दिखाई दिए। प्रधानमंत्री ने अपने उद्बोधन में पंजाब के नतीजों का खासतौर से ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि मैं पंजाब के भाजपा कार्यकर्ताओं की विशेष प्रशंसा करता हूँ। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में जिस प्रकार पार्टी का झंडा बुलंद किया है, वो आने वाले समय में पंजाब में भाजपा की और देश की मजबूती को एक अहम स्थान के रूप में विकसित करेंगे।
मोदी ने कहा कि भाजपा को जिन सीटों पर बढ़त है, मैं सभी आदरणीय मतदाताओं को विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा के पक्ष में दिया गया एक भी वोट व्यर्थ नहीं जाएगा। नया पंजाब की मुहिम रुकेगी नहीं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.