भाजपा के इस दिग्गज ने कईयों की जमानत करवाई जब्त, मोदी की आंधी में उड़ गए सब

भाजपा के इस दिग्गज ने कईयों की जमानत करवाई जब्त, मोदी की आंधी में उड़ गए सब

Dinesh Saini | Publish: May, 23 2019 10:58:44 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Rajasthan Lok Sabha Election Results 2019 :

जयपुर।

जयपुर ग्रामीण लोकसभा ( jaipur gramin lok sabha seat ) क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ( Rajyavardhan Singh Rathore ) 389403 वोटों से जीते। राठौड़ अपने प्रतिद्वंधी कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनियां ( Krishna Poonia ) को हरा दिया। यहां कांग्रेस को छोडकऱ अन्य सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई। सभी प्रत्याशी Narendra Modi की आंधी में उड़ गए।

कर्नल राठौड़ लगातार दूसरी बार जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र से सांसद बने हैं। इससे पहले राठौड़ ने गत बार कांग्रेस के दिग्गज नेता डॉ. सीपी जोशी को हराया था। जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट चर्चित सीटों में से एक थी। भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व ओलंपियन और सेना में अधिकारी रहे कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को टिकट दिया था, जबकि कॉंग्रेस पार्टी ने कृष्णा पूनियां को प्रत्याशी बनाया था।

केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के सामने चुनाव काफी अहम था क्योंकि उनके खिलाफ कांग्रेस ने राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा पूनियां को उतारा था। कृष्णा पूनियां चूरू के सादुलपुर से विधायक है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कर्नल राठौड़ को 51 किलों फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया। कार्यकर्ताओं ने पटाखें फोडकऱ कर जीत का जश्र मनाया। वैशाली नगर में कर्नल राठौड़ के निवास पर सुबह से भाजपा कार्यकर्ताओं का तांता लगा रहा जो देर रात तक रहा। यहां पर चुनाव परिणाम देखने के लिए कार्यकर्ताओं ने एक बड़ी टीवी स्क्रीन लगवाई। जीत के बाद राठौड़ का जमकर स्वागत किया गया। उन्हें फूल-मालाओं से लाद दिया गया। मतगणना के दौरान राजवर्धन शुरू से ही ज्योति मिर्धा पर भारी पड़े और एक बार भी उन्हें आगे नहीं निकलने दिया और रिकॉर्ड जीत दर्ज की।

वहीं दूसरी ओर जयपुर सीट से दोपहर 12 बजे से ही रामचरण बोहरा को जीत की बधाईयां भी मिलने लगी थी। बोहरा के समर्थक व एजेंट बोहरा के साथ फोटो खिंचवाते नजर आए तो वहीं फूल-मालाओं से स्वागत भी किया जाने लगा। दोपहर 3 बजते-बजते बोहरा व उनके समर्थकों ने जीत का आंकड़ा चार लाख मतों से अधिक होने की घोषणा भी कर दी। बोहरा के घर नतीजे देखने के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई। उनकी पत्नी, बेटे, बेटों की पत्नी सहित अन्य सदस्य सुबह से ही टीवी के सामने बैठे रहे। जीत के प्रति आश्वस्त होने के बाद से ही वहां जश्न का माहौल शुरू हो गया। बोहरा के समर्थक उनके घर पहुंचे। फूल-मालाओं से स्वागत के साथ ही मिठाईयां बांटी गई। पटाखे फोड़े गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned