scriptअगले 48 घंटे में राजस्थान में यहां बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार | rajasthan monsoon forecast: 14 February | Patrika News

अगले 48 घंटे में राजस्थान में यहां बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार

locationजयपुरPublished: Feb 14, 2019 08:56:16 am

Submitted by:

santosh

राजस्थान में बुधवार शाम से छाए बादलों ने फिर से मौसम का मिजाज बदलने के संकेत दिए हैं।

barish

अचानक देशभर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवा-बारिश के साथ पड़ रहे ओले

जयपुर। राजस्थान में बुधवार शाम से छाए बादलों ने फिर से मौसम का मिजाज बदलने के संकेत दिए हैं। मौसम विभाग ने अफगानिस्तान व पाकिस्तान के दक्षिणी इलाकों से होकर प्रदेश के पश्चिमी भागों में चक्रवाती तंत्र के अगले 24 घंटे में सक्रिय होने की संभावना जताई है। जिसके चलते उत्तर पूर्व और पश्चिमी इलाकों में कम वायुदाब क्षेत्र बनने पर मेघगर्जन के साथ बारिश और कुछ इलाकों में ओलावृष्टि होने का अंदेशा है।
दिल्ली एनसीआर और आस पास के इलाकों में हुई बारिश से मौसम सर्द हो गया। राजधानी जयपुर में भी बीती शाम से बादल छाए रहे हैं। हालांकि हवा में नमी कम होने पर शीतलहर का जोर थमा हुआ है। प्रदेश के अधिकांश जिलों में बीते 24 घंटे में दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। उदयपुर, बाड़मेर और जोधपुर में दिन का तापमान सामान्य से ज्यादा रिकॉर्ड हुआ वहीं रात के तापमान में भी पारा सामान्य के करीब पहुंच गया है। राजधानी जयपुर में बीती शाम से बादलों की आवाजाही बनी रही और गुरुवार सुबह छह बजे शहर का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।
पारे में बढ़ोतरी के कारण शीतलहर का जोर थमने लगा है जिसके चलते सर्दी से आंशिक राहत मिलने लगी है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के उत्तर पूर्व और पश्चिम के कुछ इलाकों में अगले 48 घंटे में बादल छाए रहने व छितराई बौछारें गिरने की संभावना है। हाड़ौती और प्रतापगढ़ में बुधवार को कई इलाकों में बारिश हुई। कोटा में शाम को बारिश का दौर शुरू हो गया। कुछ देर बारिश होने के बाद शाम सात बजे फिर झमाझम बारिश के साथ ओले गिरे। झालावाड़ जिले के चौमहला क्षेत्र में शाम को तेज आंधी के साथ करीब आधे घंटे बारिश हुई। इस दौरान बेर के आकार के ओले गिरे। इससे सड़कों पर सफेद चादर बिछ गई। बारां शहर समेत जिले के कई क्षेत्रों में शाम सात बजे तेज बारिश हुई। बारिश से अगेती फसलों में नुकसान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो