scriptराजस्थान में यहां जमकर बरसे मेघ, आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, यहां होगी भारी बारिश | Rajasthan Monsoon Update next 3 day forecast update | Patrika News

राजस्थान में यहां जमकर बरसे मेघ, आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, यहां होगी भारी बारिश

locationजयपुरPublished: Sep 11, 2022 07:53:03 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan Monsoon Update : राजस्थान में रविवार को भी मेघ मेहरबान रहे। पिछले 24 घंटे में बांसवाड़ा के जगपुरा में 3 इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है।

Rajasthan Monsoon Update next 3 day forecast update

Rajasthan Monsoon Update : राजस्थान में रविवार को भी मेघ मेहरबान रहे। पिछले 24 घंटे में बांसवाड़ा के जगपुरा में 3 इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है।

Rajasthan Monsoon Update : जयपुर। राजस्थान में रविवार को भी मेघ मेहरबान रहे। पिछले 24 घंटे में बांसवाड़ा के जगपुरा में 3 इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है। रविवार को बरसात श्रीगंगानगर में 34.0 मिमी हुई। बाड़मेर में अचानक तेज अंधड़ आया, इसके बाद बरसात शुरू हुई। यहां 30.6 मिमी बरसात दर्ज की गई। इसके अलावा अजमेर, माउंट आबू, सिरोही सहित कई जगहों पर बारिश हुई। वहीं प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई।

आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत
प्रतापगढ़ और उदयपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से तीन मौत हो गई। प्रतापगढ़ जिले के हरिया कुआं गांव में 12वीं के एक विद्यार्थी की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। शंकरलाल (18) पुत्र हीरालाल मीणा कक्षा 12 में पढ़ाई कर रहा था। वहीं जिले के धमोतर थाना क्षेत्र के कलासिया गांव में देवली बाई मीणा शाम को खेत पर कार्य कर रही थी। इसी दौरान बिजली गिरने से मौत हो गई। उदयपुर जिले के कोटड़ा क्षेत्र के पाथरपाड़ी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से से एक किसान और पेड़ के नीचे बंधे दो बैलों की मौत हो गई। वहीं सिरोही जिले समीपवर्ती पंचदेवल पंचायत के घरकाजी मंदिर के पास आकाशीय बिजली गिरने से चार ऊंटों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में जमकर बरसे मेघ, आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत, 11 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

आगे ऐसा रहेगा मौसम
मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो बंगाल की खाड़ी में बना अति कम दबाव का क्षेत्र रविवार को तीव्र होकर डिप्रेशन में परिवर्तित हो चुका है और वर्तमान में यह उड़ीसा व छत्तीसगढ़ के आसपास के क्षेत्रों के ऊपर अवस्थित है। इसके अगले 24 घंटों में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश की तरफ आगे बढ़ने और धीरे-धीरे कमजोर होने की संभावना है। कमजोर तंत्र का सर्वाधिक असर पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर व अजमेर संभाग के अधिकतर भागों में 13 से 15 सितंबर को दर्ज होने की प्रबल संभावना है। इस दौरान इन संभागों के अधिकतर भागों में हल्की से मध्यम बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं केवल हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Monsoon Update : राजस्थान में 3 दिन भारी बारिश, सातों संभागों पर रहेगा असर

कहां-कहां होगी भारी बारिश
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 13 सितंबर को चित्तौड़गढ़, झालावाड़, प्रतापगढ़, उदयपुर और 14 सितंबर को बांसवाड़ा, बारां, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर और उदयपुर में भारी बारिश होगी। वहीं 15 सितंबर को टोंक, सवाईमाधोपुर, प्रतापगढ़, करौली, कोटा, झालावाड़, धोलपुर, दौसा, चित्तौड़गढ़, बूंदी, भीलवाड़ा, भरतरपुर, बारां, बांसवाड़ा, अलवर, अजमेर में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

https://youtu.be/NoGF2s5VcS4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो