scriptविधानसभा-लोकसभा के बाद अब राज्य सभा में भी उठा फोन टैपिंग प्रकरण, सांसद Bhupendra Yadav ने उठाया मामला | Rajasthan MP Bhupendra Yadav on Phone Tapping Issue in Rajya Sabha | Patrika News

विधानसभा-लोकसभा के बाद अब राज्य सभा में भी उठा फोन टैपिंग प्रकरण, सांसद Bhupendra Yadav ने उठाया मामला

locationजयपुरPublished: Mar 19, 2021 01:34:40 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

विधानसभा-लोकसभा के बाद अब राज्य सभा में भी उठा फोन टैपिंग प्रकरण, सांसद भूपेन्द्र यादव ने उठाया राजस्थान सियासत का गर्माया मुद्दा, यादव बोले, ‘गहलोत सरकार ने फोन टैपिंग करना स्वीकार किया है’, ‘ये लोकतंत्र की गरिमा, संविधान के अनुच्छेद-21 की भावना के खिलाफ’, ‘लोगों के अधिकारों के संरक्षण पर उठ रहे हैं सवाल’

bhupendra_yadav.jpg
https://twitter.com/byadavbjp/status/1372800637411360777?ref_src=twsrc%5Etfw

जयपुर।

प्रदेश में फोन टैपिंग प्रकरण पर सियासत गरमाई हुई है। गहलोत सरकार ने भले ही प्रकरण को लेकर सफाई देते हुए अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है लेकिन फिर भी प्रतिद्वंदी भाजपा खेमा इस मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठा रहा है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि भाजपा ने इस मुद्दे को विधानसभा के बाद लोकसभा और अब राज्य सभा तक में उठा दिया है।

 

राजस्थान से सांसद भूपेन्द्र यादव ने आज राज्य सभा में फोन टैपिंग प्रकरण को उठाते हुए राजस्थान सरकार की कार्यशैली को कटघरे में रखा। सांसद ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने स्वीकार किया है कि उसने फोन टेप करवाए हैं।

 

सांसद यादव ने कहा कि फोन टैपिंग लोकतंत्र की गरिमा, नागरिकों के सम्मानपूर्वक जीवन और साथ ही संविधान के अनुच्छेद-21 की भावना के खिलाफ है। ऐसा होने से नागरिकों, मीडिया और सार्वजनिक जीवन में लोगों के अधिकारों के संरक्षण को लेकर प्रश्न खड़े होते हैं।

 

गौरतलब है कि राज्य सभा से पहले लोकसभा में भी फोन टैपिंग प्रकरण उठ चुका है। चित्तोड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने भी इस मुद्दे को उठाते हुए केंद्र सरकार से मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई जांच करवाने की अपील की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो