scriptबीमित परिवारों को मिलेगा पांच लाख रुपए का दुर्घटना बीमा, ऐसे मिलेगा क्लेम | Rajasthan Mukhyamantri Chiranjeevi accidental Yojana | Patrika News

बीमित परिवारों को मिलेगा पांच लाख रुपए का दुर्घटना बीमा, ऐसे मिलेगा क्लेम

locationजयपुरPublished: May 02, 2022 03:34:33 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में सभी बीमित परिवार योजना के पात्र लाभार्थी होंगे।

Rajasthan Mukhyamantri Chiranjeevi accidental Yojana

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में सभी बीमित परिवार योजना के पात्र लाभार्थी होंगे।

जयपुर . Rajasthan Mukhyamantri Chiranjeevi Yojana Latest News: मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में बीमित परिवारों के लिए राज्य सरकार की ओर से एक मई से मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना शुरू की गई है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में सभी बीमित परिवार योजना के पात्र लाभार्थी होंगे। बीमित परिवार के सदस्य अथवा सदस्यों की दुर्घटना में मृत्यु होने अथवा दुर्घटना के कारण हाथ, पैर, आंख की स्थाई पूर्ण क्षति होने पर पांच लाख रुपए तक का आर्थिक सम्बल प्रदान किया जाएगा।
मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत बीमित परिवार के सदस्य की सड़क दुर्घटना में, छत से गिरने के कारण, मकान के ढहने से, डूबने से, रासायनिक द्रव्यों छिड़काव के कारण, बिजली के झटके तथा जलने से होने वाली मृत्यु/क्षति पर योजना का लाभ देय होगा। योजना का संचालन राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग के माध्यम से किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री गहलोत की जनता से अपील, ‘संकट की घड़ी में अपनी भागीदारी निभाकर पानी-बिजली बचाएं’

यों मिलेगा क्लेम

5 लाख रुपए: बीमित परिवार के सदस्य की दुर्घटना में मृत्यु हो जाने पर।

3 लाख रुपए: दुर्घटना में दोनों हाथों या दोनों पैरों या दोनों आंखों अथवा एक हाथ एवं एक पैर या एक हाथ व एक आंख या एक पैर एवं एक आंख की पूर्ण क्षति पर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो