प्रदेश कांग्रेस की नवनियुक्त कार्यकारिणी की पहली बैठक कल, जिलों का प्रभार बांटा

प्रदेश कांग्रेस की नवनियुक्त कार्यकारिणी की पहली बैठक रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बुलाई गई है। दोपहर 3 बजे होने वाली बैठक में प्रदेश प्रभारी अजय माकन, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पीसीसी पदाधिकारियों की बैठक लेंगे।

By: kamlesh

Published: 09 Jan 2021, 05:34 PM IST

फिरोज सैफी/जयपुर। प्रदेश कांग्रेस की नवनियुक्त कार्यकारिणी की पहली बैठक रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बुलाई गई है। दोपहर 3 बजे होने वाली बैठक में प्रदेश प्रभारी अजय माकन, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पीसीसी पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। बैठक में नवनियुक्त कार्यकारणी के साथ प्रदेश के 20 जिलों के 90 निकायों में होने जा रहे हैं चुनाव पर रणनीति तैयार की जाएगी, साथ ही उन्हें चुनावी कामकाज का बंटवारा भी किया जाएगा।

बताया जाता है कि प्रदेश कार्यकारिणी की पहली बैठक में संगठन के आगामी कामकाज और तैयारियों को लेकर भी चर्चा की जाएगी। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेश कार्यकारिणी को कार्य विभाजन किया।

उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के 7 उपाध्यक्ष को संभाग प्रभारी लगा लगाया, साथ ही महामंत्रियों और सचिवों को जिलों का प्रभार दिया गया है। जयपुर शहर और जयपुर देहात की जिम्मेदारी कांग्रेस विधायक और प्रदेश महामंत्री रीटा चौधरी को दी गई है। गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी 7 माह से भंग थी, लंबे समय से नई कार्यकारिणी का इंतज़ार किया जा रहा था।

जिलों का प्रभार बांटा

पीसीसी उपाध्यक्ष और विधायक गोविंद राम मेघवाल को जयपुर संभाग का प्रभारी बनाया गया। जयपुर संभाग के जिले जयपुर, अलवर, दोसा, सीकर और झुंझुनू के प्रभारी भी बनाए गए। पीसीसी महासचिव और विधायक रीटा चौधरी को जयपुर जिले का प्रभार दिया गया। सचिव जसवंत गुर्जर को अलवर, सचिव महेंद्र सिंह गुर्जर को दौसा का प्रभारी बनाया गया।

सचिव विशाल गुर्जर को सीकर और सचिव फूल सिंह ओला को झुंझुनू , पीसीसी उपाध्यक्ष हरिमोहन शर्मा को अजमेर संभाग का प्रभारी बनाया गया। वही अजमेर संभाग के जिले अजमेर, टोंक, नागौर, भीलवाड़ा के प्रभारी बनाए गए। पीसीसी महासचिव और विधायक हाकम अली को अजमेर का प्रभारी बनाया गया।

वहीं सचिव महेंद्र खेड़ी को टोंक , सचिव गजेंद्र सिंह सांखला को नागौर, सचिव मुकेश वर्मा को भीलवाड़ा का प्रभारी बनाया गया। पीसीसी उपाध्यक्ष और विधायक डॉ जितेंद्र सिंह को भरतपुर संभाग का प्रभारी बनाया गया। भरतपुर संभाग के जिले भरतपुर, धौलपुर, करौली और सवाई माधोपुर के प्रभारी बनाए गए।

पीसीसी महासचिव और विधायक वेद प्रकाश सोलंकी को भरतपुर जिले का प्रभारी बनाया गया, धौलपुर और करौली जिले का प्रभारी सचिव ललित यादव और सवाई माधोपुर जिले का प्रभारी सचिव देशराज मीणा को बनाया गया। पीसीसी उपाध्यक्ष और विधायक महेंद्र जीत सिंह मालवीय को उदयपुर संभाग का प्रभारी बनाया गया। उदयपुर संभाग के जिले उदयपुर चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद जिले के प्रभारी भी बनाए गए।

पीसीसी महासचिव और विधायक लाखन मीणा को उदयपुर जिले का प्रभारी बनाया गया । पीसीसी महासचिव मांगीलाल गरासिया को चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ जिले का प्रभारी बनाया गया। पीसीसी सचिव सचिन सरवटे को डूंगरपुर, सचिव प्रशांत शर्मा को बांसवाड़ा और सचिव पुष्पेंद्र भारद्वाज को राजसमंद जिले का प्रभारी बनाया गया

पीसीसी उपाध्यक्ष नसीम अख्तर इंसाफ को बीकानेर संभाग का प्रभारी बनाया गया। बीकानेर संभाग के जिले बीकानेर, चूरू, गंगानगर और हनुमानगढ़ जिले के प्रभारी भी बनाए गए। पीसीसी महासचिव और विधायक राकेश पारीक को बीकानेर जिले का प्रभारी बनाया गया। वहीं सचिव राजेंद्र मूड को चूरु, सचिव जियाउर रहमान को गंगानगर और हनुमानगढ़ जिले का प्रभारी बनाया गया। पीसीसी उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी को कोटा संभाग का प्रभारी बनाया गया। कोटा संभाग के जिले कोटा, बारां, बूंदी और झालावाड़ जिले के प्रभारी भी बनाए गए

पीसीसी महासचिव और विधायक जी. आर. खटाणा को कोटा जिले का प्रभारी बनाया गया। वहीं सचिव राजेंद्र यादव को बूंदी और सचिव राखी गौतम को झालावाड़ जिले का प्रभारी बनाया गया। पीसीसी उपाध्यक्ष रामलाल जाट को जोधपुर संभाग का प्रभारी बनाया गया। जोधपुर संभाग के जिले जोधपुर, पाली, सिरोही, जालौर, बाड़मेर और जैसलमेर के प्रभारी भी बनाए गए। पीसीसी महासचिव और विधायक प्रशांत बैरवा को जोधपुर जिले का प्रभारी बनाया गया

सचिव निंबाराम गरासिया को पाली, सचिव शोभा सोलंकी को सिरोही, सचिव भूराराम सीरवी को जालौर, सचिव रवि पटेल को बाड़मेर और सचिव श्रवण पटेल को जैसलमेर जिले का प्रभारी बनाया गया। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के प्रभारी सचिव रामसिंह कस्वा और सचिव ललित तुनवाल को बनाया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned